Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बसपा विधायकों का कांग्रेस में विलय: राजस्थान हाईकोर्ट कल करेगा सुनवाई

राजस्थान हाई कोर्ट कांग्रेस में बसपा के छह विधायकों के विलय को चुनौती देने वाली भाजपा विधायक मदन दिलावर और बसपा की याचिकाओं पर अगली सुनवाई शुक्रवार को करेगा।

बसपा विधायकों का कांग्रेस में विलय: राजस्थान हाईकोर्ट कल करेगा सुनवाई
X
राजस्थान हाईकोर्ट

जयपुर। पिछले करीब एक महीने से चल रहे राजस्थान में राजनीतिक घटनाक्रम थम गया है। यहां राज्य का घमासान हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था। वहीं बसपा के 6 विधायकों का कांग्रेस मे विलय का मामला अभी नहीं थमा है। राजस्थान हाई कोर्ट कांग्रेस में बसपा के छह विधायकों के विलय को चुनौती देने वाली भाजपा विधायक मदन दिलावर और बसपा की याचिकाओं पर अगली सुनवाई शुक्रवार को करेगा। दलीलें सुनने के बाद एकल न्यायाधीश की पीठ ने इस मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को मुकर्रर की क्योंकि बृहस्पतिवार को अर्ध कार्यदिवस था। इन याचिकाकर्ताओं ने छह विधायकों- संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेरिया, लाखन मीणा, जोगेंद्र अवाना और राजेंद्र गुढ़ा के कांग्रेस में विलय को चुनौती दी है और इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष के आदेश के तामील पर रोक लगाने का अनुरोध किया है।

कांग्रेस ने विश्वेंद्र व शर्मा का निलंबन रद्द किया

कांग्रेस ने गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले विधायक विश्वेंद्र सिंह तथा भंवर लाल शर्मा का निलंबन बृहस्पतिवार को रद्द कर दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस के संगठन महासचिव और राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेन्द्र सिंह के कांग्रेस पार्टी से निलंबन को वापस ले लिया है। इससे पहले पांडे ने ट्वीट कर कहा कि व्यापक विचार विमर्श के बाद इन दोनों विधायकों का निलंबन रद्द किया गया है।

Next Story