Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab Corona: विश्व के मुकाबले पंजाब में सबसे अधिक मृत्यु दर, आज 38 मरीजों की हुई मौत

पंजाब में कोरोना वायरस का कहर बरकरार है। कोरोना वायरस को लेकर यहां स्थिति बहुत गंभीर बनी हुई है। वहीं यहां इस घातक बीमारी से मरनेवालों के आंकड़े डराने वाले हैं।

Punjab Corona: विश्व के मुकाबले पंजाब में सबसे अधिक मृत्यु दर, आज 38 मरीजों की हुई मौत
X

कोरोना वायरस        

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस का कहर बरकरार है। कोरोना वायरस को लेकर यहां स्थिति बहुत गंभीर बनी हुई है। वहीं यहां इस घातक बीमारी से मरनेवालों के आंकड़े डराने वाले हैं। वहीं एक नई बात सामने आ रही है जिसने प्रदेश सरकार की चिंता को और भी बढ़ा दिया है। विश्व के मुकाबले सबसे अधिक मृत्यु दर पंजाब में है। विश्‍व में कोरोना से मृत्‍यु की औसत दर 2.94 फीसद है, जबकि पंजाब में यह दर 3.06 फीसद है। वहीं पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से 38 और लोगों की मौत दर्ज हुई है। पंजाब में कोरोना से बढ़ी हुई मृत्यु दर पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार चिंता जाहिर करते रहे हैं। वहीं, मृत्यु के कारणों का पता लगाने के लिए उन्होंने एक टीम का गठन किया है।

प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमित कुल मरीजों का आंकड़ा 1,16,978 था। इनमें से एक लाख से अधिक लोग उपचार के बाद ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 3591 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है।

ऐसे में लगता है कि अगर प्रदेश सरकार को कोरोना पर अंकुश लगाना है तो कई कठोर निर्णय लेने होंगे। पंजाब में कोरोना से बढ़ी हुई मृत्यु दर पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार चिंता जाहिर करते रहे हैं। वहीं, मृत्यु के कारणों का पता लगाने के लिए उन्होंने एक टीम का गठन किया है। कोविड-19 को लेकर पंजाब सरकार के सलाहकार डा. केके तलवाड़ का कहना है कि निश्चित रूप से मृत्यु दर हमारे लिए चिंता का कारण बनी हुई है। इसमें कमी आने में अभी थोड़ा समय लगेगा।

Next Story