Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिला अफसर पर दो माह में 9 बार हमला, विपक्ष का आरोप- 'माफिया को सरकार का संरक्षण'

प्रदेश में माफियाओं के हौसलें बुलंद, भिंड मुरैना के बाद रायसेन में हुई घटना, रेत से भरे डंपर को लूटा। पढ़िए पूरी खबर-

महिला अफसर पर दो माह में 9 बार हमला, विपक्ष का आरोप- माफिया को सरकार का संरक्षण
X

भोपाल। मध्यप्रदेश में माफियाओं के सामने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सरकार भी बेबस दिखाई दे रही है। प्रदेश में शराब माफिया हो, दवा माफिया, भूमाफिया य़ा रेत माफिया सबके हौसलें बुलंद हैं। माफियाओं के बुलंद हौसलों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मुरैना में वन विभाग की महिला एसडीओ पर दो माह में रेत माफिया 9 बार हमला कर चुके हैं। विपक्ष सरकार पर माफियाओं को संरक्षण न देने का आरोप लगा रही है तो सत्ता पक्ष कड़ी कार्रवाई करने का सिर्फ दंभ भर रहा है।

प्रदेश के मुखिया की चेतावनी का प्रदेश के माफियाओं पर कोई असर नहीं देखने को मिल रहा है। माफियाओं के हौसले इस हद तक बुंलद हैं कि लाठी, डंडे और बंदूक के दम पर न सिर्फ अवैध रूप से उत्तखनन कर रहे हैं, बल्कि धड़ल्ले से परिवहन भी हो रहा है। वन विभाग की टीम ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वन विभाग की टीम और पुलिस पर हमला करने से भी नहीं चूके। माफियाओं के हमले में एक आरक्षक भी घायल हुआ। पिछले दो माह में वन विभाग मुरैना में पदस्थ महिला एसडीओ पर 9 बार हमला हो चुका है, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई निर्णायक कार्रवाई नहीं की है।

रायसेन में ऐसी तस्वीरें सामने आई है, जब फिल्मी अंदाज में रेत से भरे डंपर को बदमाशों ने बंदूक की नोक पर लूट लिया। रायसेन जिले के बम्होरी थाना क्षेत्र में हुई इस घटना के आरोपियों का पुलिस को सुराग तक नहीं मिल पा रहा है।

इस मामले में विपक्ष आरोप लगा रहा है कि- मुरैना में जैसा तांडव पिछले दिनों से रेत माफिया कर रहे हैं, वह सत्तापक्ष के संरक्षण के बिना संभव नहीं है, जिस जिले से केंद्रीय मंत्री नरेद्र सिंह तोमर, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा हो, वहां पर पुलिस भी हाथ पर हाथ धरे बैठी है और खुले आम माफिया सरकारी अफसरों पर हमले कर रहे हैं। पहले अवैध शराब बनाने और बेचने वाले माफिया। कोरोना काल में प्रदेश में अस्पताल से लेकर इंजेक्शन तक की कालाबाजारी करने वाले माफिया और अब रेत माफिया। सरकारी संसाधनों की जमकर लूट हो रही है और प्रदेश में माफिया राज पनप रहा है।

Next Story