Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खजुराहो : जम्मू में हुई युवती की संदिग्ध मौत, मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर लगाये गंभीर आरोप

5 फुट की झुग्गी में मृतका की ही साड़ी से लटका मिला शव। पढ़िए पूरी खबर-

खजुराहो : जम्मू में हुई युवती की संदिग्ध मौत, मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर लगाये गंभीर आरोप
X

खजुराहो। जम्मू कश्मीर में विवाहित युवती की संदिग्ध मौत के मामले में युवती के मायके पक्ष के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना और हत्या का आरोप लगाया है। युवती के परिजनों का कहना है कि 5 फुट की झोपड़ी में फांसी के फंदे से झूलकर आत्महत्या करने मुमकिन नहीं है। वहीं उन्होंने युवती की सास पर आरोप लगाया है कि उन्होंने शव को लाने में खर्च हुए 60 हजार रुपयों की मांग की है। यह हंगामा लगभग 4 घंटे चला पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो मौके पर पहुंच कर पुलिस ने मोर्चा संभाला।

यह मामला राजनगर थाने के विक्रमपुर गांव का है। जानकारी के मुताबिक दसवां अहिरवार की 23 वर्षीय बेटी रानी अहिरवार अपने पति और सास ससुर के साथ मजदूरी करने जम्मू गई थी। 31 जुलाई को संदिग्ध परिस्थितियों में रानी अहिरवार का 5 फुट की झुग्गी में उसकी ही साड़ी से लटका शव मिला है। मृतका की मौत के बाद जम्मू कश्मीर में ही उसका पोस्टमार्टम करवाया गया और उसकी लाश को लेकर ससुराल के लोग गांव पहुंचे। दोपहर से बेटी के शव के इंतज़ार में परिजन और रिश्तेदार शव के पहुंचते ही करीब आधे सैकड़ा लोग जमा होकर हंगामा करने लगे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस के पहुंचते ही लोगों को वहां से हटाया और मृतका के परिजनों को समझाइश के बाद शांत किया।

संदिग्ध अवस्था में लाश मिलने पर मृतक के पिता, भाई और भाभी ने इसे हत्या करार दिया है और आरोप लगाया है कि मृतका के ससुरालियों ने उनसे 50,000 रूपये दहेज़ की मांग की थी। मृतका की भाभी और रिश्तेदारों की माने तो ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज़ के लिए उनकी बेटी को प्रताड़ित कर हत्या कर दी है। यही नहीं ये लोग 5 फुट की बनी झुग्गी में फांसी लागने पर भी सावल उठा रहे हैं। परिजन की माने तो उनकी बेटी के शव को जम्मू से राजनगर एम्बुलेंस में लाने के लिए मृतका की सास ने 60 हज़ार रुपये की खर्च राशि की भी मांग की, जिसकी शिकायत राजनगर थाने में भी की गयी।

मामला जम्मू का होने के कारण राजनगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं किया इस पर परिजनों ने पुलिस पर रिपोर्ट दर्ज न किये जाने का भी आरोप लगाया है। हालांकि इस मामले राजनगर पुलिस भी रानी की मौत पर हत्या की आशंका जता रही है। शव का पोस्टमार्टम जम्मू में किया जा चुका है और रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण सामने आ पाएगा।

Next Story
Top