Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal panchayat Election: वोटरों ने मतपत्रों पर लिख दिए नाम, तीन वार्डों में दोबारा होगा मतदान

Himachal panchayat Election: हिमाचल प्रदेश के ठियोग ब्लॉक के तीन वार्डों में मतपत्रों में वोटरों के नाम लिखने की गड़बड़ी प्रकाश में आने पर चुनाव आयोग ने मतगणना पर रोक लगा दी है।

Himachal panchayat Election: वोटरों ने मतपत्रों पर लिख दिए नाम, तीन वार्डों में दोबारा होगा मतदान
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal panchayat Election: हिमाचल प्रदेश के ठियोग ब्लॉक के तीन वार्डों में मतपत्रों में वोटरों के नाम लिखने की गड़बड़ी प्रकाश में आने पर चुनाव आयोग ने मतगणना पर रोक लगा दी है। इन वार्डों में शनिवार को दोबारा सुबह सात से दोपहर एक बजे तक मतदान होगा। इसके बाद मतगणना होगी। जैस पंचायत में गुरुवार को मतदान के बाद ग्रामीण खंड विकास कार्यालय पहुंचे। इन्होंने वोटिंग के दौरान पोलिंग पार्टियों की ओर से मतपत्रों पर मतदाताओं के नाम लिखने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई।

एसडीएम ठियोग सौरभ जस्सल ने शुक्रवार को होने वाली जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना पर रोक लगा दी। एसडीएम ने बताया कि गुरुवार देर रात बीडीओ ठियोग के माध्यम से सूचना मिली कि एक पोलिंग पार्टी ने जैस पंचायत में तीसरे चरण के चुनाव के दौरान कुछ बैलेट पेपर पर मतदाताओं के नाम लिख दिए हैं। मामले की छानबीन में सामने आया कि पोलिंग पार्टी ने पहले दो चरण में सैंज और बलग में भी चुनाव करवाया था। यहां भी उन्होंने ऐसी ही प्रक्रिया अपनाई थी। खंड विकास अधिकारी ठियोग जगदीप राठौर ने बताया कि चुनाव आयोग ने जो अधिसूचना जारी की है, उसके अनुसार जैस, बलग और सैंज वार्ड में शनिवार को दोबारा जिला परिषद और पंचायत समिति के लिए मतदान करवाया जाएगा।

पोलिंग पार्टी ने तीनों वार्डों में एक जैसी प्रक्रिया अपनाई थी। इसके चलते यह निर्णय लिया गया है। बलग में वार्ड-7 मानला, सैंज में भलयाणा और जैस के बझोआ बूथों पर शनिवार को सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक दोबारा मतदान होगा। दोपहर 1 बजे से विकास खंड के तीनों जिला परिषद वार्डों की मतगणना शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि 3 वार्डों के पंचायत चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने कोई अधिसूचना जारी नहीं की है।

Next Story