Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal School Reopen: आज से छात्रों के लिए खुले हिमाचल के स्कूल, बच्चों के चेहरे पर दिखी खुशी

Himachal School Reopen: हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में सोमवार को एक बार फिर से चहल-पहल लौट आई है। राज्य में पांचवीं और आठवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों की एसओपी के तहत नियमित कक्षाएं आज से शुरू कर दी गयी हैं।

Himachal School Reopen: आज से छात्रों के लिए खुले हिमाचल के स्कूल, बच्चों के चेहरे पर दिखी खुशी
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal School Reopen: हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में सोमवार को एक बार फिर से चहल-पहल लौट आई है। राज्य में पांचवीं और आठवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों की एसओपी के तहत नियमित कक्षाएं आज से शुरू कर दी गयी हैं। अधिकतर स्कूलों में बच्चे मास्क पहनकर स्कूल पहुंचे। स्कूल पहुंचे छात्रों ने कोरोना से बचाने के लिए सभी नियमों का पालन किया।

वहीं सभी स्कूलों में सैनिटाइजर की सुविधा भी नजर आई। कोविड नियमों के तहत स्कूलों में पढ़ाई की जा रही है। पांचवी से बारहवीं कक्षाओं समेत आईटीआई की कक्षाएं भी शुरू कर दी गईं हैं। प्राइवेट स्कूलों में जहां छात्रों की संख्या में वृद्धि देखी गई वहीं सरकारी स्कूलों में पहले दिन संख्या कम रही। वहीं कुल्लू कॉन्वेंट स्कूल के एमडी सुरेश कुमार ने बताया कि कोरोना नियमों के अनुसार उचित शारीरिक दूरी के साथ पढ़ाई की जा रही है।

वहीं आपको बता दें कि शीतकालीन छुट्टियों वाले सरकारी स्कूलों में 15 फरवरी से नियमित कक्षाएं शुरू होंगी। छात्रों को लंच का समय नहीं दिया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि छात्रों का सिलेबस पुरा हो सके। स्कूलों में छात्रों के लिए उचित दूरी बनाए रखने के लिए सख्त नियम लागू किए गए हैं। छात्रों के स्कूल आने-जाने के समय में भी बदलाव किया गया है। जिससे बच्चों की भीड़ जमा ना हो सके।

वहीं जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या अधिक हैं उन्हें एक दिन छोड़कर छात्रों को स्कूल बुलाने की रणनीति बनाई जा रही है। पांचवीं, आठवीं, दसवीं और बारहवीं कक्षा की रोजाना कक्षाएं लगेंगी। स्कूलों में ना ही प्रर्थाना होगी और ना ही खेल से संबंधित कोई प्रोग्राम होंगे।

Next Story