Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: हिमाचल में कोरोना के 44 नए मामले, सिरमौर जिले में एक ही मोहल्ले में मिले सबसे ज्यादा 10 मामले

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के 44 नए मामले आए हैं। आधे हिमाचल में ये मामले रिपोर्ट हुए हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण का दायरा अब बढ़ता जा रहा है। सबसे ज्यादा 10 मामले सिरमौर जिले में एक ही मोहल्ले में मिले हैं।

Covid-19: हिमाचल में कोरोना के 44 नए मामले, सिरमौर जिले में एक ही मोहल्ले में मिले सबसे ज्यादा 10 मामले
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के 44 नए मामले आए हैं। आधे हिमाचल में ये मामले रिपोर्ट हुए हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण का दायरा अब बढ़ता जा रहा है। सबसे ज्यादा 10 मामले सिरमौर जिले में एक ही मोहल्ले में मिले हैं। सभी गर्भवती पॉजिटिव महिला के संपर्क में आए थे। चंबा में डॉक्टर, दिल्ली से लौटे चार पुलिस कर्मियों समेत दो विदेश से लौटे युवक पॉजिटिव हैं। चंबा में कुल सात केस मिले हैं। शिमला के रामपुर के ज्यूरी में आईटीबीपी जवान समेत 6, कुल्लू में तीन सेब व्यापारियों समेत 5, सोलन में 4, ऊना-किन्नौर में तीन-तीन और कांगड़ा में चार मामले सामने आए हैं। मंडी में दिल्ली से परिजनों के साथ आई दो साल की बच्ची पॉजिटिव है। मंडी के बल्ह के राजगढ़ में मर्चेंट नेवी में सेवारत सात जुलाई को हांगकांग से लौटा शख्स संक्रमित हो गया है। नाहन के गोविंदगढ़ मोहल्ले में जुलाई के प्रथम सप्ताह में पंजाब से बारात आई थी। इसमें गर्भवती महिला और अब उससे 10 लोग संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। इसमें महिला का पति, दो बच्चे और सात अन्य लोग हैं।

कुल्लू के आनी में उत्तर प्रदेश और बिहार के तीन सेब व्यापारियों समेत पांच लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी क्वारंटीन थे। किन्नौर के पॉजिटिव तीन लोगों में दो आईटीबीपी जवान और एक झारखंड से आया बीआरओ का मजदूर है। कांगड़ा के तीन पॉजिटिव मरीज दिल्ली और नोएडा से लौटे हैं। ज्वाली के बग्गा का दिल्ली से 10 जुलाई को लौटा 64 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव है। ऊना में तीन नए पॉजिटिव मामले मिले हैं। ऊना उपमंडल के कुठार कलां का 25 वर्षीय युवक कुवैत से लौटा है। हरोली उपमंडल के नंगल खुर्द का कुवैत से लौटा 26 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव है। हरोली उपमंडल के पंडोगा का गुरुग्राम से लौटा 23 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित हुआ है। हिमाचल में संक्रमितों का आंकड़ा 1421 पहुंच गया है। सक्रिय मामले 386 हैं। अब तक 1011 मरीज ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार को 40 और कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब तक नौ की मौत हुई है और 13 लोग राज्य के बाहर चले गए हैं। सोलन जिले में सबसे अधिक एक्टिव केस हैं।

Next Story