Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्राइवेट बसों का डीजल खर्च नहीं हो रहा पूरा, कई बस रूट बंद करने की तैयारी

हिमाचल प्रदेश में कोराेना की वजह से प्राइवेट बसों का डीजल का खर्च भी पूरा न होने के कारण एसोसिएशन ने कई रूट बंद करने की तैयारी कर ली है। एसोसिएशन ने चार अगस्त से प्रदेश में करीब 100 बस रूट बंद करने का निर्णय लिया है।

प्राइवेट बसों का डीजल खर्च नहीं हो रहा पूरा, कई बस रूट बंद करने की तैयारी
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कोराेना की वजह से प्राइवेट बसों का डीजल का खर्च भी पूरा न होने के कारण एसोसिएशन ने कई रूट बंद करने की तैयारी कर ली है। एसोसिएशन ने चार अगस्त से प्रदेश में करीब 100 बस रूट बंद करने का निर्णय लिया है। आने वाले दिनों में अगर हालात ऐसे ही रहे तो अन्य रूटों पर भी बसें कम की जा सकती हैं। अभी प्रदेश में मंगलवार से 100 बस रूट बंद करने का निर्णय लिया है। इससे पहले प्रदेश में 500 रूटों पर निजी बसें दौड़ती थीं।

अब 100 बस रूट बंद होने से 400 रूटों पर ही बसें दौड़ेंगी। भविष्य में इन रूटों को लेकर भी एसोसिएशन बड़ा फैसला ले सकती है। बस किराये में बढ़ोतरी के बाद एसोसिएशन को उम्मीद थी कि धीरे-धीरे सवारियां बढ़ेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। निजी बसों में लगातार सफर करने वाले लोगों ने भी पिछले कुछ दिनों से यात्रा करनी बंद कर दी। रक्षाबंधन त्योहार पर भी खाली बसें सड़कों पर दौड़ती रहीं। हिमाचल निजी बस ऑपरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश पराशर राजू ने कहा कि एसोसिएशन चार अगस्त से प्रदेश में 500 रूटों में से 100 रूटों को बंद करने जा रही है। जिला ऊना में 18 रूटों से मात्र 10 रूटों पर ही निजी बसें चलेंगी। निजी बस ऑपरेटर लगातार घाटे में चल रहे हैं।


Next Story