Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal News: प्रदेश में फिर बंद हो सकते हैं स्कूल, बढ़ते मामलों से सरकार चिंतित

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक दोपहर बाद तीन बजे आयोजित होगी। इस बैठक में कई अहम फैसले होंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते बैठक में स्कूलों को एक सप्ताह तक बंद करने का फैसला लिया जा सकता है।

Himachal News: प्रदेश में फिर बंद हो सकते हैं स्कूल, बढ़ते मामलों से सरकार चिंतित
X

फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक दोपहर बाद तीन बजे आयोजित होगी। इस बैठक में कई अहम फैसले होंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते बैठक में स्कूलों को एक सप्ताह तक बंद करने का फैसला लिया जा सकता है। दिवाली से दो-तीन पहले और दो-तीन बाद में स्कूलों को बंद रखने का विकल्प मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जाना है। प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने हिमाचल प्रदेश सरकार की चिंताएं बढ़ा दी हैं। खासकर, स्कूलों में संक्रमण के मामले सामने आने के बाद अब अभिभावक के साथ-साथ सरकार चिंतित है। चर्चाएं हैं कि सरकार एक सप्ताह या दस दिन के लिए स्कूलों को फिर से बंद कर सकती है।

हाल ही में दो नवंबर को नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं नियमित कक्षाएं शुरू हुई हैं। लेकिन अब मंडी जिले में काफी अधिक संख्या में शिक्षक और बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। शिमला के स्कूलों में भी शिक्षकों के संक्रमित होने के मामले पेश आए हैं। अब अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए सहमति पत्र देने से परहेज कर रहे हैं। ऐसा मानना है कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए एक सप्ताह तक स्कूलों को अगर बंद किया जाए तो हालात में सुधार हो सकता है।

कैबिनेट मीटिेग में हिमाचल में पटाखे बेचने और फोड़ने पर बैन लगाने पर भी फैसला हो सकता है। हालांकि, चर्चा है कि पटाखों पर बैन लगाने की संभावनाएं कम हैं। क्योंकि, हिमाचल में प्रदूषण का स्तर दिल्ली की तरह खराब नहीं है। बता दें कि शनिवार को ही सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली गए थे। वहां हाईकमान से भी मिले थे। ऐसे में हाईकमान से मिले निर्देशों पर कैबिनेट में विचार विमर्श हो सकता है।

Next Story