Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जयराम सरकार का फैसला: 15 दिसंबर तक राजनीतिक कार्यक्रमों पर रहेगा प्रतिबंध

प्रदेश मे बढ़ते कोरोना के बीच सरकार ने अब 15 दिसंबर तक सभी राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है।

जयराम सरकार का फैसला: 15 दिसंबर तक राजनीतिक कार्यक्रमों पर रहेगा प्रतिबंध
X

सीएम जयराम ठाकुर

प्रदेश मे बढ़ते कोरोना के बीच सरकार ने अब 15 दिसंबर तक सभी राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि वायरस की चेन तोड़ने के लिए किसी भी सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रम में 50 से अधिक लोगों को उपस्थित होने की अनुमति नहीं होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला मंडी के सराज विधानसभा क्षेत्र में उपतहसील बागा चनोगी का लोकार्पण करने के बाद बोल रहे थे। इस अवसर पर सीएम ने क्षेत्र के लिए 12.52 करोड़ रुपए की लागत की छह विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिलाएं भी रखीं।

इनमें तहसील बालीचौकी में खुड़ागी खड्ड पर 5.77 करोड़ की लागत से ग्राम पंचायत कशौड़ और कुकलाह में निर्मित होने वाली पांदली, चुनानी, कुकलाह बागी, खुड़ागी उठाऊ जलापूर्ति योजना, तहसील थुनाग की ग्राम पंचायत बागा चनोगी में 1.51 करोड़ से निर्मित होने वाली धौन खड्ड से कामेश्वर धार तक उठाऊ जलापूर्ति योजना, तहसील थुनाग के कल्हानी में 1.60 करोड़ रुपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, तहसील थुनाग के धरवारथाच में 1.54 करोड़ की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, तहसील बालीचौकी के खोलानाला में 1.60 करोड़ से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन और कल्हानी में 50 लाख से निर्मित होने वाला वन निरीक्षण हट शामिल हैं।

जयराम ठाकुर ने बागा चनोगी को उपतहसील बनाए जाने पर क्षेत्र के लोगों को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सराज प्रदेश के सबसे दुर्गम निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है और सरकार ने इस क्षेत्र का विकास सुनिश्चित करने के लिए प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि इस निर्वाचन क्षेत्र के दुर्गम स्थानों में सड़क सुविधा प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि दुर्गम क्षेत्रों में सड़क सुविधा उपलब्ध करवाना सरकार की उच्च प्राथमिकता है। स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल ने कहा कि सराज विधानसभा क्षेत्र के लोगों को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करना सम्मान की बात है।

Next Story