Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूरे हिमाचल प्रदेश में अब एक नंबर पर ही बुक होगा इंडेन गैस का सिलेंडर

हिमाचल में अब इंडेन गैस उपभोक्ताओं को अपनी गैस का सिलिंडर बुक करवाने के लिए एक ही नंबर जारी होगा। प्रदेश भर में इंडेन गैस एजेंसी के अन्य बुकिंग नंबर 31 अक्तूबर को रात से बंद हो जाएंगे।

पूरे हिमाचल प्रदेश में अब एक नंबर पर ही बुक होगा इंडेन गैस का सिलिंडर
X

फाइल फोटो

हिमाचल में अब इंडेन गैस उपभोक्ताओं को अपनी गैस का सिलिंडर बुक करवाने के लिए एक ही नंबर जारी होगा। प्रदेश भर में इंडेन गैस एजेंसी के अन्य बुकिंग नंबर 31 अक्तूबर को रात से बंद हो जाएंगे। पहली नवंबर से उपभोक्ताओं को एक ही कॉमन बुकिंग नंबर 7718955555 उपलब्ध रहेगा, जिस पर उपभोक्ता कभी भी कॉल कर अपने लिए गैस सिलिंडर की बुकिंग करवा सकेंगे।

दूसरे राज्यों में जाने पर भी उपभोक्ता आसानी से अपने गैस सिलिंडर को रिफिल करवा सकेंगे। इंडेन गैस यह सुविधा पहली नवंबर से शुरू करेगा। जानकारी के अनुसार इंडियन ऑयल ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए पूरे प्रदेश में अब एक ही इंडेन एलपीजी रिफिल बुकिंग के लिए कॉमन नंबर भी शुरू किया है।

अब इंडेन गैस उपभोक्ता अपने सिलिंडर को रिफिल करवाने के लिए पूरे प्रदेश में 7718955555 नंबर पर 24 घंटे कभी भी बुकिंग करवा सकते हैं। इंडेन ऑयल ने यह फैसला अपने उपभोक्ताओं को सुविधा मुहैया करवाने के लिए किया है। इस सुविधा से ग्राहक एक टेलीकॉम सर्कल से दूसरे राज्यों में भी जाते हैं तो भी उनका इंडेन रिफिल बुकिंग नंबर एक ही रहेगा। इसके चलते इंडेन गैस उपभोक्ताओं को बार-बार गैस एजेंसियों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे और वे आसानी से अपने गैस सिलिंडर को रिफिल करवा सकेंगे।

Next Story