Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वायरस से बचने के लिए अब ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता: स्वास्थ्य मंत्री

हिमाचल में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए लोगों का जागरूक होना बहुत आवश्यक है। साथ ही तीन बचाव के तरीकों को अपनाने से इस वायरस को रोका जा सकता है।

कोरोना वायरस से बचने के लिए अब ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता: स्वास्थ्य मंत्री
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए लोगों का जागरूक होना बहुत आवश्यक है। साथ ही तीन बचाव के तरीकों को अपनाने से इस वायरस को रोका जा सकता है। लोग मास्क का प्रयोग करें, समाजिक दूरी को बनाए रखें व साथ ही हाथों को साबुन या सैनेटाइजर से लगातार धोते रहें। यह अपील मंगलवार को मंडी में हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व आयुर्वेद मंत्री राजीव सैजल ने जनता से की है।

उन्होंने कहा कि इस बिमारी का अभी तक कोई इलाज नहीं है जिसके चलते इस बिमारी से छुटकारा पाना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से अब प्रदेश अनलॉक की तरफ बढ़ा है तो प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके लिए उन्होंनें जनता से अपील की है कि वे आने वाले कुछ समय तक कोरोना से बचाव के तरीकों का नियमित पालन सुनिश्चित करें।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लोगों को अब ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इसके साथ ही अगर लोग जागरूक होकर मास्क का प्रयोग करें, सामाजिक दूरी को बनाए रखें और हाथों को साबुन या सैनेटाइजर से धोते रहें तो निश्चित तौर पर प्रदेश में कोरोना का ग्रॉफ कम हो सकता है। इसके साथ ही एक सवाल का जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि जल्द ही मंडी के जोनल अस्पताल में स्थाई तौर पर रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति कर दी जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने मंडी में मंगलवार को मंडी में जिला के आला अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की व जिला में कोरोना को लेकर किए जा रहे प्रयासों का स्थिति का जायजा भी लिया। इस बैठक में बल्ह के विधायक इन्द्र सिंह, द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर, डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर, एसपी शालिनी अग्निहोत्री व अन्य आला अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Next Story