Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नहीं पसीजा मां का दिल : पुलिस चौकी के पास रूई में लिपटा मिला नवजात बच्चा

जब नवजात ने रोना शुरू किया तो पास में खेल रहे बच्चों को रूई के अन्दर से आवाज सुनाई दी। बच्चे को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती किया है।

नहीं पसीजा मां का दिल :  पुलिस चौकी के पास रूई में लिपटा मिला नवजात बच्चा
X

नवजात शिशु अस्पताल में उपचार के दौरान कम्बल में लिपटा हुआ एवं सीएचसी पहुंचे चौकी प्रभारी जितेन्द्र व पुलिस।

हरिभूमि न्यूज. गन्नौर

वह न तो मां के आंचल में खेल पाया और न ही मां की ममता को समझ पाया। दुनिया में आकर आंखें खोली ही थी कि बदनसीबी के थपेड़ों से सामना हो गया। पलभर के लिए मां को ममता भी याद नहीं आई कि उसने जिस नौ माह तक पेट में रखा, उसे मरने के लिए कैसे छोड़ दूं। मां की ममता भी तार-तार हुई। ये दास्तां जीटी रोड चौकी के समीप शुक्रवार को टेहा गांव के पास दोपहर बाद मिले बदनसीब नवजात शिशु (लड़के) की है, जो नाले के समीप रूई में लिपटा मिला।

जब नवजात ने रोना शुरू किया तो पास में खेल रहे बच्चों को रूई के अन्दर से बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। बच्चे पास गए तो देखा की बहुत छोटा बच्चा है। वे तुरन्त भागकर नजदीक जी टी रोड पुलिस चौकी में गए जहां चौकी प्रभारी जितेन्द्र के नेतृत्व में पुलिस बच्चे को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लेकर आई। जहां बच्चे का उपचार चल रहा है। चिकित्सकों के अनुसार बच्चा स्वस्थ है। पुलिस ने सामुदायिक केन्द्र में बच्चे की मां का सुराग लगाने के लिए केन्द्र में लगे सीसीटीवी में डिलीवरी रूम के पास की वीडियो की जांच शुरू कर दी। समाचार लिखे जाने तक बच्चे के माता- पिता का पता नही लग पाया।

मां का सुराग लगाने में लगी पुलिस

चौकी प्रभारी जितेंद्र ने बताया कि पास खेल रहे बच्चों को नवजात के रोने की आवाज सुनाई दी थी। बच्चों ने चौकी में आकर पुलिस को बताया। उसके बाद वे नवजात बच्चे को सीएचसी केन्द्र में उपचार के लिए लेकर आए है। अब तक जो सामने आया है कि बच्चे की डिलवरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में हुई है। महिला ने नवजात को सड़क के पास क्यों फैका। यह तो फूटेज में स्पष्ठ होने के बाद ही पता लग पाएगा कि बच्चा उनका ही था या नही।

सीसीटीवी में चैक किया जा रहा : एसएमओ

वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. टीना आनंद ने बताया कि पुलिस नवजात बच्चे को उपचार के लिए लेकर आई है। बच्चा अभी स्वस्थ है। बच्चे का जन्म पता लगाने के लिए सीसीटीवी वीडियो चैक कर रहे है।

Next Story