Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jind में कम उम्र में प्रेम विवाह कर प्रोटेक्शन मांगना पड़ा मंहगा

जींद (Jind) में शहर थाना पुलिस ने युवक के खिलाफ अपहरण के साथ-साथ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। युवती तथा युवक को अदालत में पेश किया गया। जहां से युवती को इच्छा के अनुसार परिजनों के साथ भेज दिया। जबकि आरोपित युवक को अदालत से दो दिन के रिमांड पर लिया है।

Jind में कम उम्र में प्रेम विवाह कर प्रोटेक्शन मांगना पड़ा मंहगा
X

हरिभूमि न्यूज : जींद

नाबालिग लड़की को भगाकर दस्तावेजों से छेड़छाड़ कर शादी रचा हाई कोर्ट(High Court) से प्रोटेक्शन मांगना मंहगा पड़ गया। शहर थाना पुलिस(City police) ने युवक के खिलाफ अपहरण के साथ-साथ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। युवती तथा युवक को अदालत में पेश किया गया। जहां से युवती को इच्छा के अनुसार परिजनों के साथ भेज दिया। जबकि आरोपित युवक को अदालत से दो दिन के रिमांड(Remand) पर लिया है।

रोहतक रोड राम नगर से गत सात जून रात को 17 वर्षीय युवती गायब हो गई। युवती के मामा की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया था। इसी बीच युवती ने गोहाना निवासी पवन के साथ पंचकुला के पशुपति शिव मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया और हाईकोर्ट में याचिका दायर कर प्रोटेक्शन मांगी। जब पुलिस के पास दोनों के जन्म से संबंधित दस्तावेज पहुंचे तो उनमें भिन्नता पाई गई। छानबीन के दौरान सामने आया कि पवन की जन्मतिथि वर्ष 2000 थी। जिसने अपने आधार कार्ड के साथ छेड़छाड़ कर 1998 बना दिया। जबकि युवती के आधार कार्ड में जन्मतिथि 2003 दर्ज थी। उसके साथ छेड़छाड़ कर युवती का जन्म वर्ष 2000 दिखाया गया। उन्हीं फर्जी दस्तावेजों के आधार पर हाईकोर्ट से प्रोटेक्शन मांगी गई थी। शहर थाना पुलिस ने फर्जीवाड़े की बुनियाद पर शादी रचाने पर पवन के खिलाफ अपहरण के अलावा फर्जीवाड़े का सहारा लेने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित पवन को दो दिन के रिमांड पर लिया है।

दस्तावेजों में उम्र के साथ छेड़छाड़

शहर थाना के जांच अधिकारी भगवत दयाल ने बताया कि दस्तावेजों में उम्र के साथ छेड़छाड़ कर नाबालिग से प्रेम विवाह रचा हाईकोर्ट से प्रोटेक्शन मांगी गई थी। आरोपित युवक की उम्र भी 21 वर्ष नहीं थी। फर्जीवाड़े को अंजाम देकर शादी रचाने और प्रोटेक्शन मांगने पर युवक के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल आरोपित को रिमांड पर लिया गया है।

Next Story