Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फरीदाबाद में ऑनर कीलिंग : बेटी की हत्या के आरोप में सब इंस्पेक्टर और उसका सिपाही भाई गिरफ्तार

सागर ने पुलिस को बताया कि वह और मृतक कोमल कॉलेज के दिनों से ही एक दूसरे को पसंद करते थे और उन्होंने 8 फरवरी 2021 को मंदिर में शादी कर ली थी। उनकी शादी से कोमल के परिजन नाराज थे।

फरीदाबाद में ऑनर कीलिंग : बेटी की हत्या के आरोप में सब इंस्पेक्टर और उसका सिपाही भाई गिरफ्तार
X
सागर और कोमल की शादी का फोटो।

फरीदाबाद। थाना शहर बल्लभगढ़ पुलिस टीम ने ऑनर किलिंग मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल हुई है। आरोपियों की पहचान जीआरपी के सब इंस्पेक्टर सोहन पाल एवं सिपाही शिवकुमार निवासी मुकेश कॉलोनी बल्लभगढ़ के रूप में हुई है। शिकायतकर्ता सागर ने पुलिस को बताया कि वह और मृतक कोमल कॉलेज के दिनों से ही एक दूसरे को पसंद करते थे और उन्होंने 8 फरवरी 2021 को मंदिर में शादी कर ली थी। शादी के बारे में कोमल ने अपने परिवार को बताया तो उन्हें यह बात पसंद नहीं आई जिसके बाद उन्होंने कोर्ट की शरण ली। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई। इसी बीच कोमल के परिजनों ने आश्वासन दिया कि अब उन्हें इस रिश्ते से कोई परेशानी नहीं और इसी के तहत 19 फरवरी को कोमल और सागर की सगाई कर दी। कोमल के परिजन उसे अपने साथ घर ले गए।

सागर ने बताया कि कोमल ने उसे फोन कर बताया कि उसके परिजन अभी भी इस शादी से खुश नहीं है। 18 मार्च को कोमल की एक सहेली ने सागर को फोन कर सूचना दी कि कोमल ने सुसाइड कर लिया है और उसका शव उसके गांव में जला भी दिया है। इसकी जानकारी सागर ने अपने माता-पिता को दी। सागर के माता-पिता ने कोमल के घर जाकर देखा तो घर पर ताला लगा था और पड़ोसियों से पता चला कि वह अपने गांव चले गए हैं। जिसके बाद वह परिवार के साथ कोमल के पैतृक गांव सहरोला पहुंचे जहां उन्हें बताया गया कि कोमल ने सुसाइड कर लिया है। सागर की सूचना पर पुलिस ने लडक़ी के पिता सोहनपाल और लडक़ी के चाचा शिव कुमार के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीम गठित कर दी थी। टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए लडक़ी के पिता सोहनपाल और चाचा शिवकुमार को धर दबोचने में कामयाबी हासिल हुई।

बल्लभगढ़ शहर थाना प्रभारी बल्लभगढ़ सुदीप ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के दौरान सामने आया कि साजिश में शामिल चाचा शिवकुमार ने लडक़ी की गला दबाकर हत्या की थी। लडक़ी का पिता सोहनपाल जीआरपी में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है जबकि लडक़ी का चाचा शिवकुमार सिपाही के पद पर तैनात है। थाना प्रभारी ने बताया कि कल आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर मामले में गहनता से पूछताछ की जाएगी।

Next Story