Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अम्बेडकर भवन की जमीन को लेकर दलितों और गुरुद्वारा सभा में विवाद, पुलिस छावनी बना गांव, स्थिति तनावपूर्ण, जानें मामला

फतेहाबाद जिले के गांव रत्ताखेड़ा में दलित समुदाय व गुरुद्वारा गुरु गोबिंद सिंह संगत सभा पक्ष के बीच अम्बेडकर भवन और गुरुद्वारा की जमीन को लेकर विवाद के बाद गांव में माहौल तनावपूर्ण हो गया।

अम्बेडकर भवन की जमीन को लेकर दलितों और गुरुद्वारा सभा में विवाद, पुलिस छावनी बना गांव, स्थिति तनावपूर्ण, जानें मामला
X

गांव रत्ताखेड़ा में विवादित जगह मौजूद पुलिस कर्मचारी।

हरिभूमि न्यूज : टोहाना ( फतेहाबाद )

फतेहाबाद जिले के गांव रत्ताखेड़ा में दलित समुदाय व गुरुद्वारा गुरु गोबिंद सिंह संगत सभा पक्ष के बीच अम्बेडकर भवन और गुरुद्वारा की जमीन को लेकर विवाद के बाद गांव में माहौल तनावपूर्ण हो गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलेभर से पुलिस अधिकारी व पुलिस बल गांव में पहुंच गए और गांव रताखेड़ा को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। जिले से पांच डीएसपी शाकिर हुसैन, शुक्रपाल, अजायब सिंह के नेतृत्व में फतेहाबाद शहर थाना, सदर थाना, टोहाना शहर पुलिस व सदर पुलिस से सैंकड़ों की संख्या में पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंच गए है ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो। फिलहाल प्रशासन दोनों पक्षों के बीच समझौता करवाने को लेकर प्रयासरत था।

दलित पक्ष के व्यक्ति ने कहा कि वे पिछले लम्बे समय से गुरुद्वारा के पास जगह पर कचरा डाल रहे हैं लेकिन वहां दीवार डालकर दूसरे पक्ष के लोग कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अम्बेडकर भवन के लिए जगह पंचायत द्वारा दी गई है जिसके लिए कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र बबली ने 17 लाख रुपए की ग्रांट दी है और इस पर काम भी चल रहा है। इस बारे दूसरे पक्ष गुरद्वारा पक्ष के अतर सिंह ने कहा कि अम्बेडकर भवन के लोगों द्वारा पंचायत द्वारा दी जमीन से अधिक जगह पर कब्जा किया जा रहा है जिसको लेकर पुलिस को शिकायत दी गई है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

उन्होंने कहा कि कल जब वह अपने काम को निपटाने के बाद आ रहा था तो उसके साथ मारपीट की गई, जिसके बाद उसने इस बारे पुलिस को भी बताया लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। आज इस बात को लेकर दोनों पक्षों में तनाव हो गया। इस अवसर पर एसडीएम राजेश कुमार, तहसीलदार रमेश कुमार, बीडीपीओ नरेन्द्र सिंह, डीएसपी शाकिर हुसैन, डीएसपी शुक्रपाल, डीएसपी चन्द्रपाल, डीएसपी अजायब सिंह, थाना प्रभारी राजपाल, सदर थाना प्रभारी जयभगवान, सीआईए प्रभारी साधूराम व जाखल एसएचओ शादी राम मौजूद रहे।


गांव रत्ताखेड़ा में ग्रामीणों से बातचीत करते अधिकारी


और पढ़ें
Next Story