Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Water Crisis: पुरानी दिल्ली में तीन दिन रहेगा पेयजल संकट, ये इलाके रहेंगे सर्वाधिक प्रभावित

दिल्ली जल बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि जलाशयों की सफाई के कार्य के चलते 19 मार्च तक पेयजल सप्लाई बाधित रहेगी। प्रभावित इलाकों के लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, जिन पर कॉल करके वाटर टैंकर मंगाया जा सकता है।

Delhi Water Crisis: पुरानी दिल्ली में तीन दिन रहेगा पेयजल संकट, ये इलाके रहेंगे सर्वाधिक प्रभावित
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

राजधानी दिल्ली में पूर्वी दिल्ली के बाद अब पुरानी दिल्ली और आसपास के 14 इलाकों में तीन दिन पेयजल संकट रहेगा। हालांकि पेयजल संकट का असर आज से दिखाई देना शुरू हो गया है। अधिकारियों का कहना है कि 19 मार्च तक भूमिगत जलाशयों की सफाई का काम पूरा होते ही पेयजल सप्लाई दोबारा से सुचारू हो जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गर्मी का मौसम आने से पहले भूमिगत जलाशयों की सफाई का काम पूरा किया जाता है ताकि लोगों को स्वच्छ पानी मिल सके। गर्मी में पानी की डिमांड भी बढ़ जाती है। ऐसे में दिल्ली जल बोर्ड ने भी भूमिगत जलाशयों की सफाई का काम छेड़ रखा है। 12 से 14 मार्च तक पूर्वी दिल्ली के क्षेत्र में पेयजल सप्लाई तीन दिन तक बाधित रही थी, अब पुरानी दिल्ली और आसपास के 14 इलाकों में पेयजल संकट रहने वाला है। इनमें पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक, लहोरी गेट, पीली कोठी, कश्मीरी गेट, मोरी गेट, नया बनस, सेंट स्टीफन अस्पताल, तीरथ राम अस्पताल, हिंदूराव अस्पताल, सिविल लाइन, नया बाजार, राजपुर रोड, बंगलो रोड, सरल फोस इलाके शामिल हैं।

यहां से मंगा सकते हैं टैंकर

जल बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि लोग पानी का टैंकर मंगाने के लिए जल विभाग के नंबर पर कॉल कर सकते हैं। इसके लिए जलबोर्ड के नंबर 1916, 1800117118, 01123527679, 23810930 पर संपर्क किया जा सकता है।

Next Story