Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली सरकार के 6 साल पूरे, सीएम केजरीवाल बोले- हमने दो करोड़ लोगों का सर गर्व से ऊंचा किया

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि एक साल पहले आप सभी ने अपने बेटे को दिल्ली की सेवा करने का एक और मौका दिया। बहुत कठिन साल था, लेकिन हम सब दिल्लीवालों ने मिलकर एक परिवार की तरह काम किया और पूरी दुनिया में दिल्ली का नाम रोशन किया।

CM अरविंद केजरीवाल ने आजादी के 75वें साल को लेकर बनाया ये खास प्लान! दिल्ली के आसमान में चारों तरफ दिखेगा तिरंगा
X

CM अरविंद केजरीवाल ने आजादी के 75वें साल को लेकर बनाया ये खास प्लान!

दिल्ली सरकार में विराजमान आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार के तीसरे कार्यकाल का आज एक साल पूरा हो गया है। जिसको लेकर पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दिल्लीवासियों का आभार जताया। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि एक साल पहले आप सभी ने अपने बेटे को दिल्ली की सेवा करने का एक और मौका दिया। बहुत कठिन साल था, लेकिन हम सब दिल्लीवालों ने मिलकर एक परिवार की तरह काम किया और पूरी दुनिया में दिल्ली का नाम रोशन किया।

कोरोना महामारी के बीच दिल्ली के सभी लोगों ने सरकार के साथ मिलकर शानदार काम करके दिखाया है। कोरोना के खिलाफ दिल्ली सरकार के होम आइसोलेशन, प्लाज्मा बैंक और ऑक्सीमीटर जैसे कामों की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। वहीं दिल्ली मॉडल की भी देश-विदेश में चर्चा हो रही है।

दिल्ली सरकार ने पिछले छह सालों में अनगिनत काम किया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने लॉकडाउन में लाखों दिल्लीवासियों को खाना खिलाया, फ्री राशन बांटा, रास्ते में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाया। तमाम चुनौतियों के बीच आपकी सरकार ने फ्री बिजली पानी की स्कीम को जारी रखा। इन सब के बीच हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चों ने बोर्ड परीक्षा में 98 फ़ीसदी रिजल्ट लाकर दिल्ली के दो करोड़ लोगों का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

आपको बता दें कि 14 फरवरी 2015 को अरविंद केजरीवाल ने 70 में से 67 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी और शपथ ली थी। इसके बाद बीते साल 16 फरवरी 2020 को 70 में से 62 सीटें जीतकर अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने। अरविंद केजरीवाल पहली बार 28 दिसंबर 2013 को दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे लेकिन तब उनकी सरकार पूर्ण बहुमत की नहीं थी और केजरीवाल ने 49 दिन बाद इस्तीफ़ा दे दिया था।

Next Story