Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Facebook पर दोस्ती का खामियाजा, रायपुर की महिला ऐसे हुई बर्बाद

आरोपी ने फेसबुक के जरिए रायपुर की शादीशुदा महिला से दोस्ती की। दोनों के बीच रिश्ते गहरे हुए तो महिला के साथ अश्लील चैट करने लगा। युवक इसका फायदा उठा ब्लैकमेल कर लाखों रुपए हड़प चुका था। शनिवार को वह चाकू लेकर एक बार फिर महिला के घर में घुस आया और जान से मारने की धमकी देकर रुपए मांगने लगा। आगे पढ़िए कैसे महिला और बच्चे ने धैर्य से काम लेते हुए इस मुश्किल का सामना किया- इस सनसनीखेज वारदात की पूरी कहानी...

Facebook पर दोस्ती का खामियाजा, रायपुर की महिला ऐसे हुई बर्बाद
X

रायपुर: सरस्वती नगर थाने की पुलिस ने इस मामले में आरोपी शैलेष झा को गिरफ्तार किया है. आरोपी मूलतः कोरबा का रहने वाला है। 2 साल पहले रायपुर के कोटा की टीचर्स कॉलोनी में रहने वाली 32 साल की इस शादीशुदा महिला की शैलेष से फेसबुक पर दोस्ती हुई। महिला धीरे-धीरे शैलेष के जाल में फंसा गई। उसकी मीठी बातों में आकर महिला भी छुप-छुपकर शैलेष से चैट करने लगी।

जब महिला का भरोसा बढ़ा तो आरोपी उसकी तस्वीरें मांगने लगा। शैलेष महिला के साथ अश्लील चैट किया करता था। यहीं से शुरू हुआ ब्लैकमेलिंग का खेल। बीते 6 महीनों में महिला के चैट और तस्वीरें पति को दिखाने की धमकी देकर आरोपी ने महिला से साढ़े 5 लाख रुपए और जेवर हड़प लिए। महिला भी बदनामी और पति से रिश्ता खराब होने के डर से सब कुछ सहती रही।

दहशत भरे दिन का पूरा वाकया:

रुपयों के लालच और अपनी सनक की वजह से शैलेष शनिवार को कोरबा से रायपुर आ धमका। यहाँ सवाल ये भी है की उसे ये खबर कैसे लगी कि महिला का पति बाहर गया हुआ है? बहरहाल महिला घर पर अपने 8 साल के बेटे के साथ अकेली थी। दोपहर के वक्त शैलेश महिला के घर में चाकू लेकर घुस गया और दरवाजे को अंदर से बंद कर दिया। चाकू दिखाकर वो महिला और उसके बच्चे की हत्या करने की धमकी देने लगा। करीब 60 मिनट तक महिला और उसका बच्चा शैलेष के कब्जे में ही रहे। आरोपी ने महिला के पास से मोबाइल फोन छीन लिया था। शाम के वक्त अचानक दरवाजे पर किसी ने दस्तक दी। बाहर महिला के बच्चे के कुछ दोस्त थे जो उसे साथ खेलने ले जाने के लिए आए हुए थे। बाहर किसी को शक न हो इसलिए शैलेष ने बच्चे को धमकाते हुए बाहर जाने दिया। उसे तैयार करने के बहाने महिला ने एक चिट बेटे की जेब में डाल दी। इसमें लिखा था कि चाकू लेकर एक आदमी हमारे घर में घुस आया है। महिला ने बेटे को समझाया कि बाहर जो भी दिखे उसे चिट दे दे। बेटे ने वैसा ही किया। कुछ पड़ोसियों को बच्चे ने चिट दिखा दी। इसके बाद लोग महिला के घर के बाहर जमा हो गए। मुलाकात का बहाना कर महिला को बुलाने लगे। महिला मौके का फायदा उठाकर झट से घर से बाहर निकली और दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया। अब चाकू लिए हुए कमरे में बंद शैलेष झा चीख रहा था। फौरन स्थानीय लोगों की मदद से महिला ने सरस्वती नगर थाने पहुंचकर मदद मांगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अब आरोपी को हिरासत में ले लिया है। महिला से लिए रुपए और जेवर के बारे में आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Next Story