Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुलासा : माँ ने पड़ोसी के साथ मिलकर बेटे की कर दी हत्या, थाने में दर्ज कराया खुदकुशी का मामला

सिटी कोतवाली कांकेर थाना अंतर्गत एक माँ ने बेटे की शराब पीने और लड़ाई झगड़े करने से परेशान होकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए थाने में अपने बेटे के खुदकुशी करने की जानकारी दी।

खुलासा : माँ ने पड़ोसी के साथ मिलकर बेटे की कर दी हत्या, थाने में दर्ज कराया खुदकुशी का मामला
X

कांकेर. सिटी कोतवाली कांकेर थाना अंतर्गत एक माँ ने बेटे की शराब पीने और लड़ाई झगड़े करने से परेशान होकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए थाने में अपने बेटे के खुदकुशी करने की जानकारी दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक युवक जितेंद्र निषाद उम्र 18 वर्ष बड़ेपारा व्यासकोगेरा का रहने वाला था। 11 जून को ग्राम व्यासकोगेरा का साप्ताहिक बाजार था। उसी दिन मृतक के घर में उसके कुछ रिस्तेदार आये हुए थे। जितेंद्र अपने चचेरे भाई धर्मेंद्र निषाद और पड़ोसी दिलीप नेताम के साथ शराब पीकर घर लौटा। शराब के नशे में जितेंद्र और धर्मेंद्र के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। बहस झगड़े में बदल गयी तब धर्मेंद्र की माँ आरोपी शारदा निषाद ने बीच बचाव की कोशिश की।

नशे में धुत्त मृतक जितेंद्र ने बीच बचाव करने आई उसकी माँ शारदा निषाद को गाली गलौच करने लगा तभी आरोपी शारदा, धर्मेंद्र निषाद पिता अर्जुन निषाद उम्र 20 वर्ष, दिलीप सिंह नेताम पिता स्व.प्रह्लाद नेताम उम्र 32 वर्ष ने गुस्से में आकर उसने एकजुट हो गए और जितेंद्र को पीटने लगे। जब जितेंद्र अधमरा हो गया तब तीनों ने अपने बचाव के लिए मृतक का गला दबाकर उसे फांसी पर लटका दिया और पुलिस थाने में फोन कर जितेंद्र की खुदकुशी करने की जानकारी दी।

सूचना मिलते ही कांकेर सिटी कोतवाली की टीम घटना स्थल पर पहुंची और जांच करने लग गयी। घटना स्थल पसर मुआयना करते समय ही पुलिस को हत्या की शंका हो गयी थी। पुलिस ने शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जिसमें मृतक जितेंद्र निषाद की गला दबाने से मौत होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने तत्काल हत्या का मामला दर्ज कर जितेंद्र की माँ शारदा से कड़ी पूछताछ की जिसमें उसने पूरी जानकारी देते हुए अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस आरोपी शारदा निषाद पति भागीरथी निषाद उम्र 32 वर्ष, धर्मेंद्र निषाद व दिलीप नेताम के खिलाप धारा 302, 201, 34 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर तीनों आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Next Story