Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar: मोहन भागवत एबीकेएम की बैठक में हिस्सा लेने के लिये पटना पहुंचे

ABKM meeting: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज बिहार की राजधानी पटना पहुंचे हैं। जानकारी के आधार पर वे अगले दो दिनों तक एबीकेएम की आगामी बैठक में हिस्सा लेंगे।

rss chief mohan bhagwat reached patna to attend abkm meeting
X

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बिहार की राजधानी पटना पहुंचे। 

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना पहुंचे। जानकारी के अनुसार पटना में 5 और 6 दिसंबर को अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल (एबीकेएम) की बैठक आयोजित होने जा रही है। बताया जाता है कि इस बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत हिस्सा लेंगे। जिसके लिये मोहन भागवत आज बिहार की राजधानी पटना पहुंचे हैं।

मोहन भागवत बिहार के पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद सीधे केशव विद्या मंदिर के लिये रवाना हुये। बताया जाता है कि मोहन भागवत केशव विद्या मंदिर में पहले से प्रस्तावित कार्यक्रम में हिस्सेदारी निभायेंगे। जिसके बाद मोहन यहीं पर रात को विश्राम करेंगे। जानकारी के अनुसार इसके बाद मोहन भागवत अगले दो दिनों तक पटना में आयोजित होने वाली एबीकेएम की बैठक में शिरकत करेंगे। बताया जाता है कि एबीकेएम की बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी समेत आरएसएस के अन्य सदस्य भी उपस्थित रहेंगे। ऐसी बातें सामने आ रही है कि इस बैठक को लेकर मोहन भागवत तीन दिनों तक बिहार में रहेंगे।

संघ की ओर से मिली जानकारी के अनुसार इस प्रकार की बैठकें पूर्व में राष्ट्रीय स्तर पर हुआ किया करती थी। लेकिन इस बार कोरोना महामारी की वजह से कुछ परिवर्तन किया है। ताकि ज्यादा भीड़ इक्ट्ठा ना हो। इस वजह से ही देश के 11 क्षेत्रीय केंद्रों में एबीकेएम की बैठक को कराये जाने का निर्णय लिया गया है। पटना में हो जा रही एबीकेएम की बैठक बैठक में उत्तर व दक्षिण बिहार समेत झारखंड प्रांत के संघ पदाधिकारी हिस्सा लेने जा रहे हैं। बताया जाता है कि इस बैठक को लेकर बिहार संघ के क्षेत्रीय और प्रांत स्तरीय नेताओं को न्योता भेजा जा चुका है। इस पटना एबीकेएम की बैठक को लेकर संघ की तैयारी जोरों पर बताई जाती है। कोरोना वायरस के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए एबीकेएम की बैठक की तैयारी की जा रही है। बताया जाता कि बिहार में इस दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत की भाजपा नेताओं के साथ मुलाकात होनी भी तय है।

Next Story