Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: डॉ अखिलेश प्रसाद बोले - नीतीश कुमार का बिहार में अब नहीं चलेगा दोहरा रवैया

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार का बिहार में अब दोहरा रवैया नहीं चलने वाला है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को बिहार की जनता नकार रही है।

dr akhilesh prasad said that nitish kumar will no longer have a double attitude in bihar
X
जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद सिंह ने साधा निशाना।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार में विधानसभा चुनावों की हलचल के बीच राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। इस कड़ी में गुरुवार को ट्वीट के माध्यम से बिहार कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने बिहार के सीएम एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर उनके पूर्व बयान को लेकर निशाना साधा है। याद रहे बीते वर्षों में सीएम नीतीश कुमार बिहार के समस्तीपुर में पॉलिटेक्निक कॉलेज का शिलान्यास कर रहे थे। उस दौरान वहां विभिन्न संख्यिकी संविदा कर्मी अपनी नौकरी को नियमित करने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। सीएम नीतीश कुमार द्वारा उस वक्त प्रदर्शनकारियों को शान्त कराने की कोशिश की गई। लेकिन उन्होंने अपना प्रदर्शकारी रवैया जारी रखा। इसपर ज्यादातर शांत भाव नजर आने वाले नीतीश कुमार ने अपना आपा खो दिया। सीएम नीतीश कुमार ने यहां तक कहा था कि आपे पैनल को रद्द करने का प्रस्ताव हमारे पास आया है। जिस पर उन्होंने हस्ताक्षर नहीं किये हैं। यानि कि उसको उन्होंने ही रोक दिया है। नीतीशी कुमार प्रदर्शकारी संविदा कर्मियों को चेतावनी देते हुये कहा कि नीचे करो, नहीं तो हम जाकर उस प्रस्ताव पर साइन करे देंगे। फिर आप टहलते हुये सड़क पर आ जाओगे। ज्यादा होशयार मत बनिये। बिहार में संख्यिकी संविदा सेवकों की संख्या 72 हाजार बताई जाती है। संख्यिकी संविदा कर्मी सरकारी कार्यों में हिस्सा लेते हैं। जैसे वोटर लिस्ट और जनगणना आदि कार्यों में भाग लेते हैं और जगह - जगह घूम-घूमकर कार्य करते हैं।



इस मामले को जनता को याद करवाते हुये कांग्रेस नेता डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि जो खुद को जनता से ऊपर मानने लगते हैं। उनका रिएक्शन ऐसा ही होता है। लेकिन जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को न्यूटन की गति का तीसरा नियम नहीं भूलना चाहिए कि प्रत्येक क्रिया के बराबर और विपरीत प्रतिक्रिया होती है। वहीं डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार का अब ये दोहरा रवैया नहीं चलने वाला है। साथ ही बिहार की जनता नीतीश कुमार को नकार रही है।

Next Story