Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar elections: जेपी नड्डा बोले- जंगलराज के युवराज को देना चाहिये आराम और नीतीश कुमार को काम

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जंगलराज के युवराज ने विधानसभा नहीं पहुंचकर जनता के साथ धोखा किया है। इसलिये इन्हें आराम दिया जाना चहिये व नीतीश कुमार को काम।

bihar assembly elections 2020 jp nadda saya yuvraj of jungle raj cheated public
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज लौरिया में चुनावी रैली की संबोधित।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में अंतिम चरण के विधानसभा चुनावों को लेकर जोर-शोर से प्रचार-प्रसार देखने को मिल रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को बिहार में अलग-अलग जगहों पर एनडीए के प्रत्याशियों में पक्ष में जमकर प्रचार करते हुये देखे गये। जेपी नड्डा ने आज पश्चिमी चंपारण की लौरिया विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इसके अलावा जेपी नड्डा द्वारा नरकटियागंज में एनडीए के समर्थन में रोड शो करने की भी जानकारी है। रोड शो के दौरान जेपी नड्डा के साथ काफी भीड़ नजर आई। वो इस दौरान एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगते हुये भी नजर आये।

जेपी नड्डा ने लौरिया चुनावी रैली के दौरान राजद एवं महागठबंधन की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना साधा। जेपी नड्डा ने कहा कि जंगलराज का युवराज विधानसभा में विपक्ष का नेता था। वो एक दिन भी विधानसभा में नहीं गए। जेपी नड्डा ने कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नेता का अनुपस्थित होना बिहार की जनता के साथ धोखा है। इसलिए ऐसे लोगों को आराम दीजिए व मेहनत करने वाले नीतीश कुमार को काम दो।

जेपी नड्डा ने इस दौरान बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव पर भी करारे वार किये। जेपी नड्डा ने कहा कि आज लालू यादव कहते हैं कि वो 10 लाख नौकरी देंगे। पहले बिहार की जनता को जवाब दो कि तुम्हारे कार्यकाल में 25 से 30 लाख बिहार से पलायन क्यों कर गए?

जंगलराज वाले भी मुखौटा लगाकर अच्छी-अच्छी बातें करते हैं अब: भाजपा अध्यक्ष

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार में आज से 15 साल पहले कभी भी विकास की चर्चा नहीं होती थी। आज चुनाव में जंगलराज के युवराजों को अगर विकास की चर्चा करनी पड़ रही है तो ये श्री नरेन्द्र मोदी जी के कारण है। जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदली तो, अब तो जंगलराज वाले भी मुखौटा लगाकर अच्छी-अच्छी बातें करते हैं।

अब बिहार में पढ़ाई नहीं छोड़ती हैं लड़कियां: भाजपा

जेपी नड्डा ने कहा कि नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने से पहले बिहार की लड़कियां बीच में ही स्कूल की पढ़ाई छोड़ देती थीं। आज लड़कियां शान के साथ पोशाक पहनकर साइकिल में स्कूल जाती हैं। ये बिहार की महिलाओं का सम्मान है। जेपी नड्डा ने बताया कि बिहार में बालिकाओं को इंटरमीडिएट पास करने पर नीतीश सरकार 25 हजार की राशि देती है। साथ ही ग्रेजुएशन करने पर 50 रुपये की प्रोत्साहन राशि देते है। पर जब वो विपक्ष के नेता बनते हैं तो वो विधानसभा के बजट सत्र में एक भी दिन नहीं जाते हैं।

जंगलराज वाले नौकरियां देने से पहले जनता के सवालों का दें जवाब

जेपी नड्डा ने कहा कि जंगलराज वाले आज बिहार की जनता से बोल रहे हैं कि 10 लाख नौकरी देंगे। पहले बिहार की जनता को जवाब दो कि तुम्हारे कार्यकाल में 25 से 30 लाख बिहार से पलायन क्यों कर गए। जेपी नड्डा ने कहा कि जंगलराज में ठेकेदारों को मौत के घाट उतारा जाता था। इंजीनियरों को मारा जाता था। अपहरण उद्योग चलता था। डॉक्टर खौफ के माहौल में काम करते थे। आज राजद व माले दोनों मिल गए और इनके साथ कांग्रेस है। क्या ऐसे लोगों को आप वोट देंगे?

कोरोना काल में बिहार से गायब थे राहुल गांधी व तेजस्वी यादव: जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी और तेजस्वी यादव दोनों कोरोना संक्रमण काल की शुरुआत में बिहार से गायब थे। ये लोग दिल्ली बैठे थे। क्योंकि तेजस्वी यादव को यहां कोरोना से डर लगता था। कोरोना में बिहार की लोगों की चिंता नीतीश कुमार की सरकार व भाजपा कार्यकर्ताओं ने की है। वहीं जेपी नड्डा ने कहा कि चुनाव में लोग आपको गुमराह करने की कोशिश करेंगे। आपको सिर्फ ये ध्यान में रखना है कि बिहार के विकास के लिए सड़क, अस्पताल, मेडिकल कॉलेज जैसे विकास कार्य किस सरकार ने किया है।

Next Story