Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नॉर्वे की महिला बीच हैंडबॉल टीम का बिकिनी नहीं पहनने पर मचा बवाल, भारी जुर्माना लगने से भड़के फैंस

ईएचएफ के मुताबिक, 'अनुचित कपड़े' पहनने के लिए महिला टीम पर कुल 1700 डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

नॉर्वे की महिला बीच हैंडबॉल टीम का बिकिनी  नहीं पहनने पर मचा बवाल, भारी जुर्माना लगने से भड़के फैंस
X

नॉर्वे महिला हैंडबॉल टीम

खेल। यूरो 2021 टूर्नामेंट (Euro Cup Tournament 2021) में नॉर्वे (Norwey) की महिला हैंडबॉल टीम (Women's Handball Team) का एक खेल के दौरान बिकिनी बॉटम्स (Bikini bottoms) में खेलने से इनकार करने पर बवाल मच गया है। इसके लिए पूरी टीम पर जुर्माना लगाया गया है। यूरोपीय हैंडबॉल फेडरेशन (European Handball Federation) ने नॉर्वे की महिला हैंडबॉल टीम (Norway Women's Handball team) पर जुर्माना लगाए जाने की पुष्टि की है।

वहीं ईएचएफ के मुताबिक, 'अनुचित कपड़े' पहनने के लिए महिला टीम पर कुल 1700 डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। जहां नॉर्वे की हर महिला खिलाड़ी को 177 डॉलर जुर्माना भरना होगा, फेडरेशन के नियमों के अनुसार, महिला खिलाड़ियों को इस मैच में बिकिनी बॉटम्स पहनना था। ऐसे में नियमों का उल्लंघन मामले में उनपर इस तरह की कार्रवाई की गई है। इसके बाद से सोशल मीडिया पर फैंस इसकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं हर कोई इस तरह के नियम को पुराना और अजीब बता रहा है।


दरअसल रविवार को बुल्गारिया में स्पेन के खिलाफ कांस्य पदक मैच के दौरान बिकिनी बॉटम्स पहनना था जो कि बिकनी-नीचे डिजाइन के विनियमन के विरोध में था और खेल के नार्वेजियन संघ अध्यत्र ने इसे शर्मनाक कहा था। बता दें कि बुल्गारिया में स्पेन के खिलाफ मैच के दौरान नॉर्वे के खिलाड़ियों ने शॉर्ट्स पहनी थी ना कि बिकिनी बॉटम्स। इसके लिए नॉर्वे के हैंडबॉल फेडरेशन (NHF) ने घोषणा करते हुए कहा कि वे अपने खिलाड़ियों के लिए जुर्माना अदा करेंगे। साथ ही फेडरेशन ने टीम के इंस्टाग्राम पेज पर एक पोस्ट के जरिए उनका समर्थन किया है।

इस दौरान नॉर्वेजियन हैंडबॉल फेडरेशन (NHF) के अध्यक्ष कोरे गीर लियो (Kare Geir Lio) ने एक बयान में कहा कि मैच से 10 मिनट पहले मुझे एक संदेश मिली की टीम के खिलाड़ी वही कपड़े पहनेंगे जिससे वह संतुष्ट हैं और उन्हें हमारा पूरा समर्थन मिला। उन्होंने आगे कहा कि यह बहुत सहज था और हमने सोचा, 'चलो इसे अभी करते हैं, फिर देखा जाएगा क्या होता है?'

गौरतलब है कि, अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल महासंघ के नियमों के अनुसार महिला बीच हैंडबॉल के लिए खिलाड़ियों के लिए मिड्रिफ-बारिंग टॉप और बिकिनी बॉटम्स पहनने का नियम है। जबकि पुरुष खिलाड़ियों को टैंक टॉप और शॉर्ट्स घुटने के ऊपर 4 इंच से अधिक नहीं होने की अनुमति है।

Next Story