Logo
election banner
Wasim Akram on Virat Kohli: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने स्ट्राइक रेट के मुद्दे पर विराट कोहली का बचाव किया है। गावस्कर ने इसी मुद्दे पर कोहली की जमकर क्लास लगाई थी।

Wasim Akram on Virat Kohli: आईपीएल 2024 में विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए पारी की शुरुआत करते हुए लगातार रन बना रहे हैं। ऑरेंज कैप उनके सिर सजी हुई है। इसके बावजूद वो स्ट्राइक रेट को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स और लोगों के निशाने पर हैं। सुनील गावस्कर ने स्ट्राइक रेट पर बयान को लेकर कोहली की क्लास लगाई थी। लेकिन, अब विराट को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से समर्थन मिला है। वसीम अकरम आरसीबी के ओपनर के बचाव में उतरे हैं। उन्होंने कहा कि बेवजह कोहली की आलोचना हो रही है। 

वसीम अकरम ने स्पोर्ट्सकीड़ा पर कहा, "यह आलोचना किस बात के लिए? उनकी टीम हार रही इसलिए। अगर कोई खिलाड़ी शतक लगा रहा है और उसकी स्ट्राइक रेट 150 के आसपास है, तो ये ठीक है। अगर आरसीबी जीत रही होती तो कोहली की आलोचना नहीं होती। वो कप्तान रहें या न रहें, उनपर हमेशा दबाव होता है। लेकिन, वो लगातार रन बनाते हैं। अकेला खिलाड़ी आपको मैच नहीं जिता सकता है। बिना बात के कोहली की आलोचना करना ठीक नहीं है।"

अकरम ने कोहली का बचाव किया
अकरम ने कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें मौजूदा दौर के खिलाड़ियों के लिए रोल मॉडल बताया। उन्होंने कहा, ''वह (कोहली) मैदान के अंदर और बाहर इस पीढ़ी के आदर्श हैं। चाहे उनका प्रदर्शन हो, फिटनेस हो, निरंतरता हो, कुछ भी हो। चाहे सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स ही क्यों न हों, वह अच्छे दिखते हैं, अच्छी बातचीत करते हैं, जन्मजात लीडर और मैच विनर हैं।"

गावस्कर ने लगाई थी कोहली की क्लास
इससे पहले सुनील गावस्कर ने कोहली के स्ट्राइक रेट वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा था, "कॉमेंटेटर्स ने तभी सवाल किया, जब आपका स्ट्राइक रेट 118 का था। मैं बहुत सारे मुकाबले नहीं देखता हूं। इसलिए मुझे नहीं पता कि दूसरे कॉमेंटेटर्स ने क्या कहा। लेकिन, अगर आपका स्ट्राइक रेट 118 का है और फिर आप 14वें या 15वें ओवर में इसी स्ट्राइक रेट के साथ आउट हो जाते हैं और आप चाहते हैं कि इसके लिए आपकी तारीफ की जाए तो फिर मामला अलग है।"

5379487