Logo
T20 World Cup Terror Threat: टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप (T20 World Cup) पर आतंकी हमले से जुड़ी खबरों ने आयोजकों को चिंता में डाल दिया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC)और वेस्ट इंडीज क्रिकेट (CWI) ने सुरक्षा को लेकर पुख्ता कदम उठाने की बात कही है।

T20 World Cup Terror Threat: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) पर आतंकी हमले से जुड़ी खबरों ने आयोजकों को चिंता में डाल दिया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC)और वेस्ट इंडीज क्रिकेट (CWI) ने सुरक्षा को लेकर पुख्ता कदम उठाने की बात कही है। बता दें कि ऐसी खबरें आईं हैं कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान आतंकी हमले को अंजाम दिया जा सकता है। इस हमले की साजिश पाकिस्तान में रची जा रही है। इसे देखते हुए आईसीसी और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। 

टी20 वर्ल्ड कप के को होस्ट को मिली धमकी
क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टी20 वर्ल्ड कप के को- होस्ट को उत्तर पाकिस्तान से आतंकी हमले की धमकी मिली है। इस्लामिक आतंकी संगठन आईएस(IS) के मीडिया सूत्रों ने खेल आयोजनों में हिंसा फैलाने के लिए लोगों को उकसाने के मकसद से कैंपेन शुरू किया है। आईएस के अफगानिस्तान ब्रांच आईएस खोरासान(IS-K) ने इससे जुड़े कुछ वीडियो मैसेज भी रिलीज किए हैं। इस वीडियो संदेश में कई देशों में मुस्लमानों पर हुए हमलों का मुद्दा उठाते हुए अपने समर्थकों से अपील की है कि वे अपने देशों में इन खेल आयोजनों के खिलाफ जंग छेड़ें।

क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने कहा- सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2 जून से 29 जून के बीच होने वाला है। वेस्टइंंडीज और यूएसए इस टूर्नामेंट के काे होस्ट्स हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेटिंग  बॉडी क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने कहा है कि हम अपने इवेंट से जुड़े किसी भी खतरे से निपटने की तैयारियों में जुट गए हैं। हमने मेजबान देशों और शहरों के अधिकारियों से संपर्क किया है। लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं। सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही है कि किसी भी खतरे से निपटने के लिए हमारे पास समुचित योजना तैयार हो।

किसी भी संभावित खतरे पर रखी जा रही है नजर
सीडब्ल्यूआई के सीईओ  जॉनी ग्रेव्स ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान कहा कि आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हितधारकों और सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी सबसे पहली प्राथमिकता है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बारबाडोस की रिजनल सिक्योरिटी के अफसर आईसीसी के इस आयोजन पर किसी भी संभावित खतरे पर नजर रख रहे हैं। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप पर खतरे की बात नाशिर पाकिस्तान नामक मीडिया ग्रुप ने प्रो इस्लामिक स्टेट(Daesh) के हवाले से दी है।

कई देशों ने किया अपने टी ट्वेंटी टीमों का ऐलान
कैरेबियन आईलैंड पर टी20 वर्ल्ड कप मैचों का आयोजन बाराबाडोस, गुयाना, एंटीगुआ एंड बारबुडा, सेंट विंसेंट, सेंट ल्यूसिया और ग्रेनाडाइन्स और त्रिनिडाड और टोबैगो में होने वाला है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप मैच के लिए भारत और अमेरिका समेत कई देशों ने अपने स्क्वैड यानी टीमों का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट में दुनिया की करीब 20 देशों की टीमें खेलेंगी। टी20 वर्ल्ड कप में भारत के कप्तान रोहित शर्मा होंगे, वहीं उप कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पंड्या निभाएंगे। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487