Logo
election banner
Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम अगर टी20 विश्व कप जीतने में सफल रहती है तो हर खिलाड़ी को 1 लाख डॉलर मिलेंगे। पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने रविवार को इसकी घोषणा की।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप 2024 को जीत लेती है तो मालामाल हो जाएगी। चैंपियन बनने पर पाकिस्तान टीम के हर खिलाड़ी को 1 लाख डॉलर ( करीब 2.77 करोड़ पाकिस्तानी रुपये) मिलेंगे। रविवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने ये ऐलान किया।

पीसीबी चेयरमैन रविवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम पहुंचे थे, जहां उन्होंने बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम से करीब 2 घंटे तक बातचीत की। शनिवार से ही पाकिस्तान टीम का कैंप शुरू हुआ है। इससे जुड़ा एक वीडियो पीसीबी ने अपने एक्स अकाउंट से शेयर किया है। इसमें पीसीबी चेयरमैन नकवी को खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ के साथ हाथ मिलाते देखा जा सकता है। 

पीसीबी के मुताबिक, नकवी ने यह भी कहा कि विश्व कप जीतने की तुलना में पुरस्कार राशि का कोई महत्व नहीं है, उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम पाकिस्तान का झंडा बुलंद करेगी। पीसीबी प्रमुख ने खिलाड़ियों को बिना किसी दबाव के खेलने और  कड़ी प्रतिस्पर्धा करने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा, "जीत आपकी होगी और हार मेरी। किसी की परवाह मत करो। केवल पाकिस्तान के लिए खेलें। मैदान पर टीम वर्क का प्रदर्शन करें और जीत आपकी होगी।"

नकवी ने आगे कहा, "सभी खिलाड़ी एकजुट हैं, साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेंगे। देश को आपसे बहुत उम्मीदें हैं। आपको उन्हें पूरा करना होगा।"

खिलाड़ियों से मुलाकात के दौरान पीसीबी चेयरमैन ने अपने करियर में अहम मुकाम हासिल करने वाले खिलाड़ियों को स्पेशल टीशर्ट भी दी। विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान को टी20 में 3 हजार पूरे करने पर टी शर्ट मिलीथ। वहीं, पेसर नसीम शाह को भी टी20 में 100 विकेट पूरे करने पर सम्मानित किया गया। 

5379487