Logo
election banner
LSG vs KKR Match Report: कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 98 रन से हरा दिया।  इस जीत के साथ ही कोलकाता अब टेबल में नंबर वन टीम बन गई है।

LSG vs KKR Match Report: ipl का 53वां मैच कोलकाता ने 98 रन से जीत लिया। कोलकाता ने लखनऊ को उसी के घर इकाना में घुसकर बड़े अंतर से मात दे दी। मैच में कोलकाता का हर समय दबदबा दिखा। टॉस हारने के बाद KKR ने 235 रन का पहाड़ बना दिया, वो भी उस मैदान पर जहां बड़े स्कोर नहीं बनते। कोलकाता की तरफ से सुनील नरेन ने सबसे अधिक 81 रन बनाए। फिल सॉल्ट और अंगकृष रघुवंशी ने 32-32 रन की पारियां खेलीं। वहीं, आखिर के ओवर्स में कप्तान श्रेयस अय्यर 23 रन और रमनदीप सिंह ने 25 रन बनाए। इस जीत के साथ ही कोलकाता टेबल में नंबर एक की पॉजिशन में पहुंच गया है। 

लखनऊ की पारी शुरू हुई तो उसे 20 रन पर पहला झटका लगा। इसके बाद मार्रकस स्टॉयनिस और केएल राहुल ने टिकटकर पारी को संभालना चाहा, लेकिन 70 रन के स्कोर पर राहुल आउट हो गए। उन्होंने 25 रन बनाए। 85 रन के स्कोर पर मार्रकस स्टॉयनिस भी 36 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद लखनऊ की पारी में विकेटों का गिरने का सिलसिला चला जो कि थम नहीं पाया। एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। निकलस पूरन से टीम को उम्मीद थी लेकिन उनके आउट होते ही लखनऊ की हार तय हो गई। 129 रन के स्कोर में टीम के 7 विकेट गिर गए। पूरी लखनऊ की टीम 137 रन पर ढेर हो गई। कोलकाता की तरफ से हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट लिए। आंद्रे रसेल ने 2 विकेट झटके। वहीं, मिचेल स्टॉर्क और सुनील नरेन ने भी एक-एक विकेट चटकाया।

लखनऊ ने की खराब बॉलिंग 
लखऊ की पिच पर ज्यादा रन नहीं बनते, लेकिन सुपर जायंट्स की खराब गेंदबाजी के चलते कोलकाता ने 235 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बना दिया। इस स्कोर को लखनऊ की साधारण बल्लेबाजी ने बेहद मुश्किल बना दिया। लखनऊ की हार का प्रमुख कारण खराब गेंदबाजी रही।

5379487