Logo
election banner
MI vs SRH IPL 2024 Preview: आईपीएल के 55वें मैच में मुंबई और हैदराबाद के बीच सोमवार शाम साढ़े 7 बजे से वानखेड़े स्टेडियम में जबरदस्त टक्कर होगी। मुंबई अपने पिछले 4 मैच लगातार हार चुकी है।

MI vs SRH IPL 2024 Preview: आईपीएल में सोमवार शाम वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टक्कर होगी। हैदराबाद ने पिछले मैच में टेबल टॉपर राजस्थान को एक रन से हराकर प्लेऑफ के लिए अपना दावा पुख्ता कर लिया था। वहीं, मुंबई पिछले 4 मैच हार चुकी है। ऐसे में उसके लिए आगे का रास्ता लगभग बंद हो गया है, अब उसे सिर्फ मैच खेलने हैं। मुंबई टेबल में सबसे निचले पायदान पर है। जबकि हैदराबाद चौथे स्थान पर आ गया है। 

दोनों टीमों का सफर 
मुंबई ने लीग में 11 मैच खेलें, जिसमें से 3 में जीत मिली जबकि 8 मैच में हार झेलनी पड़ी। टीम का सफर ही खराब प्रदर्शन से शुरू हुआ था, बीच में टीम ने सुधार किया, लेकिन एक-दो मैच जीतने के बाद टीम फिर से  बैपटरी हो गई। अब हालात ऐसी है कि वह सीजन में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम बन गई। हांलाकि उसके पास अच्छे खिलाड़ियों से सजी टीम है। टीम में अच्छी बैटिंग लाइनअप के साथ अच्छे गेंदबाज भी हैं, फिर भी टीम उस तरह का परफॉर्म नहीं कर पाई। 

इधर, हैदराबाद ने शुरू से अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा। टीम ने 10 मैच खेलें, जिसमें 6 में उसे जीत मिली जबकि 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। उसके पास 12 अंक है। अपने पिछेल मैच में हैदराबाद ने टेबल टॉपर राजस्थान को एक रोमांचक मैच में सिर्फ 1 रन से हरा दिया था। इसके पहले उसे चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 78 रन से हार झेलनी पड़ी थी। उससे पहले बेंगलुरू जैसी टीम ने उसे 35 रन से हरा दिया था। हैदराबाद को गुजरात टाइटंस के हाथों भी 7 विकेट से हार मिल चुकी है। ऐसे में कहा जा सकता है कि जिस टीम को कमजोर माना जा रहा था, उसने हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। ऐसा कई मैचों में हुआ। बेंगलुरू और पंजाब इसके उदाहरण हैं। दोनों को कमजोर टीम माना जा रहा था, लेकिन अब वह कई दूसरी टीमों से आगे निकल गई है। 

मुंबई-हैदराबाद हेड टू हेड 
आईपीएल इतिहास में हैदराबाद और मुंबई के बीच अब तक 22 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें हैदराबाद ने 10 मैचों पर कब्जा जमाया तो वहीं, मुंबई ने 12 मैचों में जीत हासिल कीं। 
 
वानखेड़े पिच रिपोर्ट
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बैटिंग-बॉलिंग दोनों को मदद करती है। यहां तेज गेंदबाजों को अच्छा उछाल मिलता है स्पिनर्स को भी टर्न मिलता है। जबकि बैट पर बॉल अच्छे से आती है, जिससे स्ट्रोक प्लेइंग अच्छी हो जाती है।  

5379487