Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus Lockdown: अमेरिकी दूतावास का बड़ा बयान, कोरोना के खिलाफ भारत की मदद करेगा अमेरिका

भारत में अमेरिकी दूतावास ने कहा कि अमेरिकी सरकार कोरोना से लड़ने के लिए भारत को 2.9 मिलियन डॉलर की मदद देगा।

Coronavirus Lockdown: अमेरिकी दूतावास का बड़ा बयान, कोरोना के खिलाफ भारत की मदद करेगा अमेरिका
X

भारत में कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ने के लिए अमेरिका साथ देने के लिए सामने आ गया है। भारत में अमेरिकी दूतावास ने कहा कि अमेरिकी सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए भारत को 2.9 मिलियन डॉलर की मदद देगा। यह मदद अमेरिकी एजेंसी USAID के जरिए मदद दी जाएगी।

भारत में अमेरिकी दूतावास ने कहा कि यह नए फंड दो संगठनों का समर्थन करेंगे। जिसमें USAID के स्वास्थ्य सुधरता परियोजना के लिए 2.4 मिलियन डॉलर दिए जाएंगे। जोहोपिन्ह के द्वारा लागू किया जाएगा। जिसका संबंध जॉन्स हापकिंस विश्वविद्यालय से संबंधित होगा।वहीं दूसरी तरफ एक अंतरराष्ट्रीय गैर एनजीओ स्वास्थ्य संगठन और विश्व स्वास्थ्य संगठन के लिए 5,00,000 डॉलर की मदद की जाएगी।

अमेरिकी दूतावास ने बताया कि भारत को कोरोनावायरस जैसी महामारी से लड़ने के लिए अमेरिका $29 लाख डॉलर की सहायता करेगा। भारत में अमेरिकी राजदूत कैनेथ जस्टर ने कहा कि यह सहायता कोरोना जैसी महामारी को रोकने के लिए भारत के प्रयासों को और भी ज्यादा मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार अपनी एजेंसी एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट और सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन तथा अन्य संबंधित एजेंसियों के माध्यम से करेगा। भारत में अमेरिका कोरोना वायरस से लड़ने के लिए उसकी मदद पूरी तरह से करेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका में बीते 24 घंटे के दौरान 1 हजार लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका में अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। यह अब तक की सबसे बड़ी महामारी है।

Next Story