Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब सरकार के खिलाफ मोहाली में अकाली दल का जोरदार प्रदर्शन, कोरोना नियमों की उड़ाई धज्जियां, कर रहे ये मांग

पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को हिरासत में लिया है। पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया।

पंजाब सरकार के खिलाफ मोहाली में अकाली दल का जोरदार प्रदर्शन, कोरोना नियमों की उड़ाई धज्जियां, कर रहे ये मांग
X

पंजाब में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते राजनीतिक रणनीतियां तेजी से काम कर रही हैं। पंजाब (Punjab) सरकार को चुनाव से पहले घेरने के लिए अकाली दल जोरदार तैयारी के साथ काम कर रही है। मंगलवार को पंजाब सरकार के खिलाफ अकाली दल प्रदर्शन कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब के मोहाली में अकाली दल का अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) की सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हो रहा है। इस बीच अकाली दल के समर्थकों ने कोरोना नियमों की जोरदार धज्जियां उड़ाई हैं। साथ ही संचालकों ने मांग की है कि महामारी के नियमों के उल्लंघन का मुकदमे दर्ज नहीं होना चाहिए।


बता दें कि शिरोमणि अकाली दल के समर्थक पंजाब में हुए कोरोना वैक्सीन घोटाले को लेकर प्रदर्शन कर रही है। अकाली दल के प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने पंजाब के मोहाली में हो रहे प्रदर्शन को लेकर कहा कि कल तो कांग्रेस ने तेल की कीमतों को लेकर प्रदर्शन किया था। आज हम उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। अमरिंदर सिंह के आवास के बाहर अकाली दल समर्थकों ने धरना प्रदर्शन किया। अकाली दल ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को हटाने की मांग की है।

इससे पहले पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को हिरासत में लिया है। पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। इससे पहले अकाली दल ने 7 जून को स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था। उस दौरान सिर्फ सरकार को चेतावनी दी गई थी। बीते दिनों ही विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी ने एक साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बसपा पंजाब में 20 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है।

और पढ़ें
Next Story