Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी की बड़ी कार्रवाई, 20 लाख रुपये नकदी के साथ तीन लोग गिरफ्तार

शुरूआती पूछताछ के अनुसार इस राशि का लेनदेन राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा-2018 के हाल में हुए साक्षात्कार में अधिक अंक दिलवाकर चयन करवाने के लिए हुआ था।

भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी की बड़ी कार्रवाई, 20 लाख रुपये नकदी के साथ तीन लोग गिरफ्तार
X

एसीबी की बड़ी कार्रवाई

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने बुधवार देर रात बाड़मेर (Barmer) में तीन व्यक्तियों को 20 लाख रुपये की नकदी के साथ पकड़ा। शुरूआती पूछताछ के अनुसार इस राशि का लेनदेन राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा-2018 (Rajasthan Administrative Service Exam-2018) के हाल में हुए साक्षात्कार में अधिक अंक दिलवाकर चयन करवाने के लिए हुआ था। गिरफ्तार लोगों में सरकारी स्कूल का एक टीचार भी शामिल है।

ब्यूरो महानिदेशक भगवान लाल सोनी (Bhagwan Lal Soni) ने बताया कि ब्यूरो की जोधपुर इकाई (Jodhpur Unit) को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि कुछ व्यक्ति आरएएस परीक्षा-2018 (RAS Exam 2018) में उत्तीर्ण एक अभ्यर्थी को साक्षात्कार में अधिक अंक दिलाने के लिए भारी धनराशि का लेनदेन करने जा रहे हैं। ब्यूरो की टीम ने सूचना का सत्यापन कर बुधवार की देर रात पुलिस थाना कल्याणपुर, जिला बाड़मेर में आकस्मिक जांच करते हुये जोगाराम, ठाकराराम व किशनाराम को 20 लाख रुपये की नकदी के साथ पकड़ा। इसमें जोगाराम राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रिंसिपल व ठाकराराम एक निजी स्कूल का संचालक है।

मामले की जांच में जुटी एसीबी

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि किशनाराम (दलाल) द्वारा इस रिश्वत राशि की मांग ठाकराराम से उसके निकट परिजन को आरएएस परीक्षा साक्षात्कार में अधिक अंक देने के लिये प्रिंसिपल जोगाराम के मार्फत की जा रही थी। इसमें जोगाराम राजकीय सेवा में है। एसीबी मामले की जांच कर रही है। इस मामले में राजस्थान लोक सेवा आयोग के किसी सदस्य या कर्मचारी की कोई भूमिका होने की जानकारी अभी तक नहीं मिली है।

Next Story