Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का कलेक्टर ने लिया जायजा

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर जिला स्तर पर उपचार के लिए तैयारियां चल रही हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने अभनपुर और गोबरा नवापारा में निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाएं व्यवस्थित करने आवश्यक निर्देश दिए हैं। गुरुवार को मौके पर निरीक्षण करते हुए तैयारियाें का जायजा लिया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का कलेक्टर ने लिया जायजा
X
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर जिला स्तर पर उपचार के लिए तैयारियां चल रही हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने अभनपुर और गोबरा नवापारा में निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाएं व्यवस्थित करने आवश्यक निर्देश दिए हैं। गुरुवार को मौके पर निरीक्षण करते हुए तैयारियाें का जायजा लिया। यहां 60 ऑक्सीजन बेड एवं 10 आईसीयू बेड की व्यवस्था की जाएगी।

कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोबरा नवापारा का भी निरीक्षण किया। यहां 90 ऑक्सीजन बेड की तैयारियों के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। क्षेत्रीय विधायक धनेंद्र साहू ने हॉस्पिटल परिसर में बाउंड्रीवाॅल बनवाने तथा अलग से 10 आइसोलेशन बेड बनाने की आवश्यकता बताई है।

कलेक्टर ने नवापारा के शासकीय हरिहर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए टीकाकरण केंद्र का भी निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा संबंधितों को निर्देशित किया। एसडीएम निर्भय साहू से कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क के उपयोग का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें।

कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान नवा रायपुर स्थित आयुष यूनिवर्सिटी में कोविड सेंटर में बनाए जा रहे लगभग 500 ऑक्सीजन बेड की तैयारियों का भी निरीक्षण किया। कोविड सेंटर में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सहयोग से 250 ऑक्सीजनेटेड बेड तथा एनएमडीसी के सहयोग से 250 ऑक्सीजनेटेड बेड की तैयारी एक माह के अंदर ही पूर्ण कराने को कहा।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि समयसीमा में गुणवत्ता के साथ सभी कार्य पूर्ण हो जाने चाहिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मीरा बघेल, सिविल सर्जन डॉ. प्रकाश गुप्ता, डीपीएम सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


Next Story