Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कार की डिक्की से निकले 72 लाख हिसाब नहीं दे पाए तो पुलिस ने किया जब्त

सीमावर्ती प्रदशों से आ रहे वाहनों की जांच के दौरान जिला पुलिस ने सिंघोड़ा थाना क्षेत्र में एक वाहन से तकरीबन 73 लाख रुपए की रकम जब्त की है। रकम के संबंध में पूछे जाने पर वाहन में सवार युवकों द्वारा स्वयं को रायपुर स्थित प्लास्टिक कंपनी का कर्मचारी होने की बात कहते हुए रकम को ओडिशा के विभन्नि दुकानों से संग्रह किए जाने की बात कही। लेकिन, वाजिब दस्तावेज प्रस्तुत नही कर पाने पर पुलिस ने वाहन और रकम को जब्त कर अग्रिम कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को सूचना दी है।

कार की डिक्की से निकले 72 लाख हिसाब नहीं दे पाए तो पुलिस ने किया जब्त
X

महासमुंद. सीमावर्ती प्रदशों से आ रहे वाहनों की जांच के दौरान जिला पुलिस ने सिंघोड़ा थाना क्षेत्र में एक वाहन से तकरीबन 73 लाख रुपए की रकम जब्त की है। रकम के संबंध में पूछे जाने पर वाहन में सवार युवकों द्वारा स्वयं को रायपुर स्थित प्लास्टिक कंपनी का कर्मचारी होने की बात कहते हुए रकम को ओडिशा के विभन्नि दुकानों से संग्रह किए जाने की बात कही। लेकिन, वाजिब दस्तावेज प्रस्तुत नही कर पाने पर पुलिस ने वाहन और रकम को जब्त कर अग्रिम कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को सूचना दी है।

मामले की जानकारी देते हुए पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने जानकारी दी कि दीगर राज्य से आने-जाने वालो एवं संदग्धिों पर कड़ी रखी जा रही है। इसी तारतम्य में मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि ओडिशा की ओर एक वाहन में भारी मात्रा नगदी लेकर महासमुंद की ओर आ रही है। सूचना पर ओडिशा सीमा से सटे सिंघोड़ा पुलिस द्वारा अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट रेहटीखोल में संदिग्ध वाहनों पर नजर रखे जाने के दौरान एक सफेद रंग की स्वीफ्ट डिजायर कार सीजी 07 बीटी 8880 चेक पोस्ट से गुजरी, जिसे संदग्धि लगने पर रोका गया।

वाहन में दिनेश तिवारी पिता आरके तिवारी 46 वर्ष केम्प 01 भिलाई थाना छावनी तथा वाहन चालक योगेश कुमार सिंग पिता प्रहल्लाद सिंह 35 वर्ष खुर्सीपार भिलाई बैठे हुए मिले। इन दोनों के आने व जाने के संबंध में पूछताछ की गई तो जबाव संषोषप्रद नहीं मिला, जिस पर उनके वाहन की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान डक्किी में रखे लाल रंग की बैग एवं सफेद थैला रखा हुआ मिला। लाल रंग के बैग को खोलने पर उसमें भारी मात्रा रूपए का बण्डल मिला।

72 लाख 55 हजार 900 मिले

बैग में 2000-2000 रुपए का 259 नोट राशि 5,18,000 रुपए, 500 के 108643 नोट राशि 54,32,000 रुपए, 200 के 3304 नोट राशि 6,60,800 रुपए, 100 के 6401 नोट राशि 6,40,100 रुपए, 50 रुपए के 100 नोट राशि 5000 रुपए कुल राशि 72,55,900 रुपए भरा हुआ पाया गया।

प्लास्टिक कंपनी का कलेक्शन बताया

रुपए के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपियों ने रायपुर की उरला स्थित अमर प्लास्टिक कंपनी के कलेक्शन की राशि बताया। लेकिन, किसी प्रकार का वैध दस्तावेज वे पेश नहीं कर सकें। जिस पर थाना सिंघोड़ा द्वारा भारतीय मुद्रा को अपने कब्जे में लेकर धारा 102 जाफौ0 के तहत जब्त कर सुरक्षार्थ में ले लिया गया है। साथ ही आईटी सेल को इस संबंध में सूचित कर दिया गया है। आगे की कार्रवाई आईटी द्वारा किया जाएगा।

यह रहे कार्रवाई में शामिल

सम्पूर्ण कार्रवाई पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के मार्गदर्शन में एसडीओपी सरायपाली विकास पाटले के निर्देशन में थाना प्रभारी सिंघोड़ा चन्द्रकांत साहू, आर श्रीकांत भोई एवं चितरंजन प्रधान का विशेष योगदान रहा।

Next Story