Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घूमने के लिए गर्मियों में ये जगहें बनी लोगों की पहली पसंद

लोगों को आकर्षित करने के लिए एजेंसियां कई लुभावने पैकेज भी दे रही हैं।

घूमने के लिए गर्मियों में ये जगहें बनी लोगों की पहली पसंद
X

समर वेकेशन में देश के बाहर सिंगापुर और भीतर लेह लद्दाख छत्तीसगढ़ के लोगों की पहली पसंद बनी है। लोगों को आकर्षित करने के लिए एजेंसियां कई लुभावने पैकेज भी दे रही हैं। वहीं, देश के अन्य दूसरे टूरिस्ट स्पॉट भी खासा आकर्षण के केंद्र बने हुए हैं।

गर्मी के दिनों में बच्चों की छुट्टी लग जाने के बाद पैरेंट्स घुमने फिरने के साथ एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताने के उद्देश्य से बाहर घूमने जाने का प्लान तैयार करते है।

अभी से ही लोग ट्रेवल्स एजेंसियों से अपनी टिकट बुक कराना शुरू कर दिया है। सिंगापुर, मनाली, नैनीताल, कश्मीर, लद्दाख जैसे पर्यटक स्थलों की काफी मात्रा में बुकिंग हो चुकी है।

विदेशों में सिंगापुर पहली पसंद

च्वाइस हॉली डे ट्रेवल्स एजेंसी के रितेश मूंदड़ा ने बताया कि ऑउट ऑफ इंडिया जाने के लिए पर्यटक सिंगापुर को ज्यादा पसंद कर रहे है। सिंगापुर में यूनिवर्सल स्टूडियों, संतोषा आईलैण्ड, नाइट सफारी घूमने के लिए पर्यटक बहुत ज्यादा उत्साहित रहते हैं। लगभग 80 लोगों ने अपनी टिकट बुक करा चुका है। सिंगापुर जाने के लिए फ्लाइट से प्रति व्यक्ति पैकेज 55 से 60 हजार तक है। यहां घूमने में लगभग 4 से 5 दिन लगते है।

लेह-लद्दाख किया आकर्षित

लेह-लद्दाख की हसीन वादियां पर्यटकों को अपनी ओर खूब आकर्षित कर रही है। भारत के अंदर पर्यटकों की पहली पसंद लेह-लद्दाख बनी हुई है। गर्मी के दिनों में यहां का मनमोहक दृश्य लोगों को खूब भाता है। गर्मी के दिनों की छुट्टियां बिताने के लिए लोग बड़ी संख्या में यहां आते है। फ्लाइट से लद्दाख जाने का पैकेज लगभग प्रति व्यक्ति 45 हजार रुपए है। यहां आपकों 7 दिन तक घुमाया जाएगा।

प्रकृति के स्पर्श का एहसास

पहाड़ियों के बीच बसे मनाली में पर्यटकों को प्रकृति के साथ जुडे होने का एहसास दिलाता है। यहां की खूबसूरत वादियां पर्यटकों के आंखों में हमेशा बसी रहती है। यहां की बर्फ बारी लोगों को खूब आकर्षित करती है। यहां फ्लाइट से जाने के लिए लोगों को लगभग 32 से 35 हजार रुपए खर्च करने पडेगें।

नैनों मे नैनीताल

देवभूमि उत्तराखंड में बसे नैनी ताल की मनोरम छंटा पर्यटकों को आंखों में हर हमेशा बसी रहती है। यहां की ऊंची-ऊंची पहाडियां, झील, झरना आंखों को बेहद पसंद आते है। गर्मी के दिनों में पर्यटकों की काफी संख्या बढ़ जाती है। नैनीताल और जिम कार्बेट नेशनल पार्क दोनो पर्यटक स्थलों में एक साथ जाने के लिए साधन उपलब्ध है। फ्लाइट से जाने के लिए लगभग 28 से 30 हजार तक खर्च आता है। यहां 5 से 7 दिनों में घुमकर आया जा सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story