Logo
election banner
Relationship Tips: नई रिलेशनशिप में एक दूसरे की ज्यादा केयर करना लाजिमी है। इस केयर के चक्कर में ज्यादा मैसेजेस रिश्ते को बोझिल बना सकते हैं।

Relationship Tips: हर कोई चाहता है कि पार्टनर उसकी खूब केयर करे। नई रिलेशनशिप में तो ऐसा बहुत बार होता है जब थोड़े-थोड़े वक्त में साथी का किसी न किसी तरह हाल-चाल जान लिया जाता है। हालांकि कई बार अपने साथी की जरूरत से ज्यादा परवाह भी मुसीबत का सबब बन सकती है। आजकल मैसेजेस के जरिये एक दूसरे से बात करने का चलन काफी बढ़ गया है। सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक हर एक्टिविटी की जानकारी मैसेजेस के जरिये शेयर की जाती है। 

एक हद तक ये सबकुछ बहुत अच्छा है। लेकिन अगर जरूरत से ज्यादा मैसेजेस पार्टनर तक पहुंचे तो वो रिश्ते में खुद को जकड़ा हुआ महसूस कर सकता है। नए रिश्ते में इस बात का ध्यान रखना बेहद ज़रूरी है। डेटिंग का ये बिल्कुल भी मतलब नहीं है कि पार्टनर आपके लिए हर वक्त उपलब्ध रहेगा। 

बार-बार मैसेज न बन जाए मुसीबत

- आप अगर नए रिश्ते में जुड़े हैं तो डेटिंग के दौरान पार्टनर को थोड़ी-थोड़ी देर में मैसेज करने से बचें। साथी की पर्सनल स्पेस को बनी रहने दें। ऐसा न करने से सामने वाले को महसूस हो सकता है कि उसे कंट्रोल किया जा रहा है। इससे रिश्ता कमजोर हो सकता है। 

इसे भी पढ़ें: रिलेशनशिप में पर्सनल स्पेस है बेहद ज़रूरी, छोटी सी गलती बिगाड़ सकती है रिश्ता, ध्यान रखें ये बातें

- शुरुआत में अपने पार्टनर की हर कोई ज्यादा केयर करता है। पार्टनर की फ्रिक करने पर या उसकी याद आने पर बार-बार मैसेज करने से बचें। ऐसे में आपका पार्टनर इरिटेट हो सकता है और इससे उसकी नाराजगी काफी बढ़ सकती है। 

- आप पार्टनर को लगातार मैसेज कर रहे हैं लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा। इसका तुरंत गलत मतलब न निकालें। पार्टनर के रिप्लाई न करने के कई कारण हो सकते हैं। ऐसे में सही और पूरी बात जाने बिना रिएक्ट बिल्कुल भी न करें। 

इसे भी पढ़ें:  लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के चलते पार्टनर को खोने का है डर? 4 तरीकों से रिश्ता बना रहेगा मजबूत

- बार-बार मैसेज करने से उसका महत्व खत्म होने लगता है। ऐसे में कई बार जरूरी काम की बात भी मिस हो सकती है। इस बात का ध्यान रखें कि जब भी कोई जरूरी बात हो तो मैसेज के बजाय सीधे कॉल करें। इससे जरूरी बात मिस नहीं होगी। 

5379487