Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लव बाईट निशान मिटाने के तरीके

शरीर पर पार्टनर के किस के निशान का लव बाईट कहा जाता है। ये निशान अक्सर पार्टनर के किसी अंग पर किस या प्यार में हल्का सा काटने पर होता है, लेकिन कई बार ये दूर से देखने पर चोट के निशान की तरह दिखाई देता है। अगर आपके शरीर पर भी ऐसा ही कोई निशान है, तो परेशान न हो क्योंकि आज हम आपको उन्हीं लब बाईट को हटाने के तरीके बता रहे हैं।

लव बाईट के निशान मिटाने के तरीके
X
लव बाईट मिटाने वाले तरीके

प्यार में पार्टनर के किस करने या कसकर पकड़ने से हाथ या गर्दन के हिस्से पर आने वाले लाल या नीले रंग के निशानों को घर के बड़ों से छुपाना चाहते हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं लब बाईट को मिटाने के घरेलू उपचार (Home Remedies For Removing Love Bite)...

लव बाईट मिटाने वाले तरीके :




1. सिकाई करना

अगर आपके भी शरीर के किसी खास अंग पर पार्टनर के किस या कसकर पकड़ने पर हुआ निशान दिखने वाली जगह पर है, तो ऐसे में आप उसे हॉट वॉटर बॉटल से सिकाई करें। सिकाई करने पर निशान मिटने के साथ सूजन भी कम होती है।




2. टूथपेस्ट लगाना

अगर आपके हाथ या गर्दन के सामने के हिस्से पर कोई लव बाईट आया है, तो उसे मिटाने के लिए टूथपेस्ट बेहद असरदार साबित होता है। क्योंकि इससे शरीर में जमे खून को ठीक करने में मदद मिलती है। साथ ही जलन और दर्द में आराम मिलता है।




3. बर्फ रगड़े

अगर आप अपने लव बाईट वाली जगह को ठीक करना चाहते हैं, तो ऐसे में निशान दिखाई देने पर तुरंत बर्फ के टुकड़े से प्रभावित हिस्से को हल्के हाथ से रगड़ें। लगातार 20 मिनट तक दबाकर रखने से दर्द से राहत मिलेगी।




4. एल्कोहल

अगर आपके घर में एल्कोहल यानि शराब का इस्तेमाल किया जाता है, तो ऐसे में आप उसकी कुछ मात्रा को कॉटन बॉल की मदद से लव बाईट वाले स्थान पर लगाएं। कुछ हि दिनों में आराम मिलेगा।




5. केले का छिलका

आपने आज तक केला का उपयोग सेहत बनाने, भूख मिटाने के लिए किया होगा,लेकिन केले के छिलके में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं, जिसे लव बाईट से प्रभावित स्थान पर रगड़ने से शरीर के अंग में जमा खून फिर से सामान्य होने लगता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story