Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ahoi Ashtami 2019 : अहोई अष्टमी पर इन तरीकों से मां-बेटे के संबंध को करें मजबूत

Ahoi Ashtami 2019 अहोई अष्टमी आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में आज हम आपको मां और संतान के संबंध को मजबूत करने वाले टिप्स (Mother and Son Relationship Tips)बता रहे है।

Ahoi Ashtami2019 : अहोई अष्टमी पर इन तरीकों से मां-बेटे के संबंध को करें मजबूत
X
Ahoi Ashtami 2019 Mother and Son Relationship Tips in Hindi

Ahoi Ashtami 2019 : आज के समय में रिश्तों में आती कड़वाहट के बीच त्योहारी सीजन रिश्तों में मिठास लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसलिए आज हम अहोई अष्टमी के मौके पर आपको मां-बेटे के रिश्ते को मजबूत और मधुर बनाने के तरीके (Strong and Happy Mother and Son Relationship Tips)...

Ahoi Ashtami 2019 / Mother and Son Relationship Tips




1. Ahoi Ashtami / क्वॉलिटी टाइम करें स्पेंड

हर रिश्ते की तरह मां और बच्चे के संबंध में भी साथ में समय बिताना बहुत जरुरी होता है। क्योंकि मां ही होती है, जो अपने बच्चे लाइफ से जुड़ी हर सही गलत के बारे में बताती है। ऐसे में अगर आप रोजाना एक-दूसरे (मां और बच्चा) के साथ कुछ समय साथ बिताते हैं, तो इससे बच्चा शारीरिक और मानसिक रुप से मजबूत बन पाता है। जिससे वो अपने जीवन के संघर्षों और कठिनाईयों का सामना आसानी से कर पाता है।




2. Ahoi Ashtami 2019 / पर्सनल स्पेस दें

पर्सनल स्पेस बच्चा हो या बड़ा सभी के व्यक्तित्व में निखार लाने और रिश्तों को मधुर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ऐसे में अगर आप बार-बार अपने बच्चे की चीजों को चेक करेंगी और आदतों पर शक करती हैं, तो इससे वो आपसे हमेशा के लिए दूर हो सकता है, क्योंकि हर किसी को अपने लिए एक खास समय की जरुरत होती है, जिसमें वो अपनी पसंद के हॉबीज या काम कर सके।

3. Happy Ahoi Ashtami / इमोशनल सपोर्ट दें

आज के दौर में बच्चों का सबसे ज्यादा समय सोशल मीडिया और अन्य तकनीकी उपकरणों के साथ बिताते हैं, जिससे उनमें भावनात्मकता धीरे-धीरे कम होने लगती है और वो आक्रामक होते जाते हैं। ऐसे में अगर आप अपने बच्चे का गुस्सा कम करने और रिश्तों में नजदीकियां बढ़ाने के लिए उनकी बातों को ध्यान से सुनें और उनकी प्रॉब्लम्स को दूर करने में मदद करें।




4. Happy Ahoi Ashtami 2019 / आउटिंग पर जाएं

अगर आप अपने बच्चे के साथ संबंधों को मजबूत करना चाहती हैं, तो ऐसे में कभी-कभी बच्चे के दोस्तों के साथ बच्चा बनकर आउटिंग या पिकनिक पर साथ जाएं। इसके अलावा आप घर पर भी अपने बच्चे की सरप्राइज बर्थ डे पार्टी प्लान करें जिनमें आप उनके दोस्तों को भी बुलाएं। इससे आपके बीच क्लोजनेस बढ़ेगी।

5. 2019 Ahoi Ashtami / एक-दूसरे पर करें भरोसा

अगर आपको अपने बच्चे के साथ रिश्ते को हैप्पी और खुशहाल बनाना है, तो ऐसे में आप दोनों को ही एक-दूसरे पर भरोसा करना बेहद जरुरी है। इसके लिए आपको अपनी बातों और व्यववहार से हमेशा ये यकीन दिलाना होगा कि आप उसके हमेशा साथ हैं। आपके ऐसा करने से वो अपनी हर छोटी-बड़ी बात को आसानी से शेयर कर पायेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story