Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रियल लाइफ में बेहद बोल्ड हैं 'काशीबाई बाजीराव बल्लाल' की Shivubai, जानें एक्ट्रेस का फिटनेस सीक्रेट

टीवी एक्ट्रेस विदिशा श्रीवास्तव (Vidisha Srivastava) इन दिनों जीटीवी के सीरियल 'काशीबाई बाजीराव बल्लाल' में काशीबाई की सौतेली मां शिवूबाई का किरदार निभा रही हैं। वह रियल लाइफ में काफी बोल्ड हैं और बिजी होने के बावजूद खुद की फिटनेस का काफी ध्यान रखती हैं।

रियल लाइफ में बेहद बोल्ड हैं काशीबाई बाजीराव बल्लाल की Shivubai, जानें एक्ट्रेस फिटनेस सीक्रेट
X

रियल लाइफ में बेहद बोल्ड हैं 'काशीबाई बाजीराव बल्लाल' की Shivubai, जानें एक्ट्रेस का फिटनेस सीक्रेट  (फोटो: इंस्टाग्राम)

Vidisha Srivastava Fitness Secret : टीवी एक्ट्रेस विदिशा श्रीवास्तव (Vidisha Srivastava) इन दिनों जीटीवी के सीरियल 'काशीबाई बाजीराव बल्लाल' में काशीबाई की सौतेली मां शिवूबाई का किरदार निभा रही हैं। वह रियल लाइफ में काफी बोल्ड हैं और बिजी होने के बावजूद खुद की फिटनेस का काफी ध्यान रखती हैं। सीरियल की शूटिंग और दूसरे इंपॉर्टेंट प्रोजेक्ट्स की वजह से उनका शेड्यूल बहुत बिजी रहता है। लेकिन इसके बावजूद विदिशा अपनी फिटनेस को मेंटेन करने के लिए समय निकाल लेती हैं। वह खुद को फिट रखने के लिए क्या-क्या करती हैं?

न्यूट्रीशस डाइट पर फोकस

विदिशा श्रीवास्तव बताती हैं कि ''हम एक्टर्स का शेड्यूल काफी बिजी रहता है, लगभग रोज ही शूटिंग होती है। इस टाइट शेड्यूल में हमें अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देना होता है। इसलिए मैं अपनी डाइट को लेकर कोई लापरवाही नहीं करती हूं। मैं कभी डाइटिंग भी नहीं करती हूं, क्योंकि मैं फूडलवर पर्सन हूं। मैं चार टाइम न्यूट्रीशस मील लेती हूं। साथ ही मेरी कोशिश यह भी रहती है कि रात में आठ बजे से पहले डिनर कर लूं। पानी भी खूब पीती हूं, कभी भी बॉडी को डिहाइड्रेट नहीं होने देती हूं।''

फिजिकल एक्टिविटीज

विदिशा श्रीवास्तव ने बताया कि फिटनेस के लिए उनकी फिजिकल एक्टिविटीज में योगा, एक्सरसाइज, डांस जैसी कई एक्टिविटीज शामिल हैं। उन्होंने बताया कि वह एक दिन एक घंटा योगा करती हैं तो अगले दिन जिम जाकर वर्कआउट करती हैं। एक्ट्रेस वेट ट्रेनिंग करती हैं। इसी तरह जिस दिन योगा, जिम वर्कआउट नहीं कर पाती, उस दिन डांस प्रैक्टिस करती हैं। डांस भी कमाल की एक्सरसाइज है, इसे करते हुए वह खूब एंज्वॉय भी करती हैं।

तीस मिनट करती हैं मेडिटेशन

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि ''आज के समय में अधिकतर लोगों की जीवनशैली बहुत व्यस्त हो गई है। इस कारण लोग तनाव से ग्रस्त रहते हैं। मैं आज की व्यस्त और भागती-दौड़ती जिंदगी के तनाव से बचने के लिए डेली मेडिटेशन करती हूं। मेडिटेशन मेरी जिंदगी का बहुत अहम हिस्सा है। दिन भर में मैं कोशिश करती हूं कि कम से कम आधा घंटा ध्यान जरूर करूं। इससे मुझे मेंटल पीस मिलता है और टेंशन-स्ट्रेस दूर होता है। इस तरह राइट डाइट, डेली वर्कआउट और मेडिटेशन करना ही, मेरे फिट रहने का सीक्रेट है।''

खुश रहना भी है बहुत जरूरी

विदिशा का मानना है कि खुश रहने का हमारी हेल्थ से गहरा रिश्ता होता है। इसलिए लाइफ में कोई भी मुश्किल सिचुएशन हो, वह खुद पर नेगेटिविटी हावी नहीं होने देती। एक्ट्रेस खुद को पॉजिटिव बनाएं रखती है और उस सिचुएशन से बाहर आने की कोशिश करती हैं और हमेशा खुश रहती हैं। उन्हें लगता है उनकी फिटनेस का यह भी एक बड़ा फैक्टर है। उन्होंने कहा - ''मैं अपने सभी फैंस से कहना चाहूंगी कि अपनी अच्छी हेल्थ के लिए खुश रहिए।''

बता दें कि विदिशा श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। फिर वह साउथ की फिल्मों में एक्टिव हुईं, कई फिल्मों में वहां काम किया। इसी के साथ कुछ पॉपुलर हिंदी टीवी सीरियल्स में भी वह अहम किरदारों में नजर आईं।

Next Story