Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पार्टी और फंक्शन्स में दिखना है स्टाईलिश और ब्यूटीफूल, तो अपनाएं ये मेकअप ट्रिक्स

कई बार मेकअप करते हुए सभी प्रोडक्ट्स अवेलेबल नहीं होते हैं, ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं है। मेकअप के महज तीन प्रोडक्ट यानी बीबी क्रीम, काजल और लिपस्टिक से ही आप कंप्लीट मेकअप लुक पा सकती हैं। जानिए, इन्हें इस्तेमाल करने का सही तरीका।

पार्टी और फंक्शन्स में दिखना है स्टाईलिश और ब्यूटीफूल, तो अपनाएं ये मेकअप ट्रिक्स

आपको ऑफिस के लिए तैयार होना हो, कम समय में किसी इवेंट, पार्टी या फंक्शन में पहुंचना है तो भी मेकअप ऐसा करने की चाहत रहती है कि जिससे लुक अच्छा नजर आए। ऐसे में मेकअप के प्रोडक्ट ही पूरे न हो तो समस्या आ जाती है। लेकिन कुछ जरूरी मेकअप प्रोडक्ट के न होने पर भी कंप्लीट लुक पाया जा सकता है।

ऐसे मिलेगा मिनटों में कंप्लीट मेकअप लुक :

बीबी या सीसी क्रीम

मेकअप से पहले फेस को बेस लुक देना जरूरी होता है। इसके लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स जैसे मॉयश्चराइजर, प्राइमर, फाउंडेशन, कॉम्पैक्ट पाउडर, कंसीलर जैसे अलग-अलग ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जरूरत होती है।

अगर यह सब अवेलेबल नहीं है तो सिर्फ बीबी या सीसी (कलर करेक्टिंग क्रीम) क्रीम से भी चेहरे को बेस दिया जा सकता है। इससे स्किन को क्लीन लुक मिलता है। साथ ही दाग-धब्बे, डार्क सर्कल्स भी हाइड हो जाते हैं। मेकअप अप्लाई करने से पहले इसे ही बेस के रूप में फेस पर अप्लाई करें।

काजल

आई मेकअप के बिना चेहरे का मेकअप अधूरा होता है लेकिन जरूरी नहीं है कि आई मेकअप के लिए आईशैडो, काजल और आईलाइनर सब कुछ अवलेबेल हो। आप सिर्फ काजल की मदद से बेहतरीन आई मेकअप कर सकती हैं। काजल से ही आसानी से आइज को स्मोकी लुक दिया जा सकता है।

इसके लिए सबसे पहले ऊपर की लैशलाइन पर काजल से एक मोटी लाइन बनाएं, फिर इसे स्मजिंग ब्रश से धीरे-धीरे पूरी आइलिड्स पर फैलाएं,इसी तरह नीचे की आईलाइन पर भी काजल लगाकर इसे स्मज करें। अगर स्मजिंग ब्रश नहीं है तो आप फिंगर टिप से भी स्मजिंग लुक पा सकती हैं। इसके अलावा अपने काजल को आईब्रो पेंसिल की तरह भी यूज कर सकती हैं।

लिपस्टिक

लिपस्टिक न सिर्फ होंठों को अट्रैक्टिव लुक देने के काम आती है बल्कि इसकी मदद से आप ब्लशर और आई शैडो भी लगा सकती हैं। लिपस्टिक का ब्लश की तरह इस्तेमाल करने के लिए हल्की सी लिपस्टिक लें,ब्रश या फिंगर टिप से इसे चीक बोंस पर लगाएं। इसके बाद इसका आईशैडो की तरह आईलिड पर इस्तेमाल करें।

इसके लिए लिपस्टिक को आईलिड पर लगाकर ब्लेंडिंग ब्रश या फिंगर टिप से अच्छी तरह ब्लेंड करें। आखिर में लिपस्टिक को होंठों पर लगाकर अपने मेकअप को कंप्लीट करें। इस तरह तीन मेकअप प्रोडक्ट्स को यूज करके आप अपने मेकअप को कंप्लीट कर सकती है।

Share it
Top