Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इन 4 चीजों के साथ करें मैदे का इस्तेमाल, 5 मिनट में चेहरे पर आ जाएगा निखार

रोज की भागदौड़ और व्यस्तता के कारण ज्यादातर लोग अपने चेहरे का खास ख्याल नहीं रख पाते हैं। ऐसे में अक्सर ऐसा होता है कि जब भी कोई फंक्शन या पार्टी में जाना होता है तो ब्यूटी पार्लर का सहारा लेना पड़ता है। फेस पर कुछ ट्रीटमेंट्स का असर तो 2-3 दिन के बाद नजर आता है।

इन 4 चीजों के साथ करें मैदे का इस्तेमाल, 5 मिनट में चेहरे पर आ जाएगा निखार

रोज की भागदौड़ और व्यस्तता के कारण ज्यादातर लोग अपने चेहरे का खास ख्याल नहीं रख पाते हैं। ऐसे में अक्सर ऐसा होता है कि जब भी कोई फंक्शन या पार्टी में जाना होता है तो ब्यूटी पार्लर का सहारा लेना पड़ता है। फेस पर कुछ ट्रीटमेंट्स का असर तो 2-3 दिन के बाद नजर आता है। लेकिन अगर आपको इंस्टेंट निखार चाहिए तो आप मैदे का इस्तेमाल कर सकती हैं।

जी हां, मैदे का इस तरह से यूज करने से आपको किसी भी फंक्शन या पार्टी में जाने के लिए तुरंत निखार मिल जाएगा।

मैदे के इस्तेमाल से आपका फेस तुरंत पार्टी रेडी हो जाएगा। जानें मैदे को इस्तेमाल करने के तीरके-

मैदा के साथ नींबू

चेहरे की रंगत को सही करने के लिए मैदे के साथ नींबू का इस्तेमाल करना फायदेमंद होता है। एक चम्मच मैदे में 2 चम्मच नींबू का रस और एक चुटकी हल्दी और थोड़ा सा पानी को मिलाते हुए पेस्ट बना लें।

यह भी पढ़ें: कंगना नहीं कराती फेशियल, ऐसे रखती हैं अपनी स्किन का ख्याल

तैयार पेस्ट को 30 मिनट के लिए फेस पर लगाएं और गुनगुने पानी से धोने पर चेहरे की रंगत में सुधार आ जाता है। साथ ही मुंहासे भी दूर हो जाते हैं।

मैदा के साथ दही

एक चम्मच मैदे में 1 चम्मच दही मिलाते हुए फेस पैक तैयार करें। इस पैक को 20 मिनट चेहरे पर लगाकर हल्के गर्म पानी से धोने से स्किन की गंदगी दूर हो जाती है और साथ ही डेड स्किन्स खत्म करके चेहरे में निखार आता है।

मैदा के साथ एलोवेरा जेल

एक चम्मच मैदे में आधा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाते हुए पेस्ट तैयार करें। तैयार पेस्ट को चेहरे 10 मिनट के लिए रखें और फिर गर्म पानी से धो लें। ऐसा करने से चेहरे पर निखार आता है और स्किन से जुड़ी कोई प्रॉब्लम नहीं होती है।

मैदा के साथ बेसन

1 चम्मच मैदे में 4 चम्मच नारियल का तेल और एक चम्मच बेसन को मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को 20 मिनट के लिए फेस पर लगाएं और फिर चेहरा साफ कर लें। ऐसा करने से चेहरे में तुरंत निखार आता है और स्किन को जरूरी पोषक तत्व भी मिल जाते हैं।

Share it
Top