Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IHU Variant: जानें France में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के बारे में...

कोरोना महामारी के तीसरी लहर (Covid 19 Third Wave) का डर सता रहा है। नए वैरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron)के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब कोरोना वायरस का एक और नया वायरस (Covid 19 New Variant) फ्रांस (COVID-19 New Strain In France) में सामने आया है।

IHU Variant: जानें France में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के बारे में...
X

कोरोना महामारी के तीसरी लहर (Covid 19 Third Wave) का डर सता रहा है। नए वैरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron)के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब कोरोना वायरस का एक और नया वायरस (Covid 19 New Variant) फ्रांस (COVID-19 New Strain In France) में सामने आया है। इससे 12 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्रांसीसी शोधकर्ताओं ने मंगलवार को एक नए कोविड वैरिएंट की सूचना दी, जो शायद कैमरून मूल का है। उन्होंने अस्थायी रूप से इसे 'IHU' नाम दिया है। कहा जा रहा है कि इस वैरिएंट से संक्रमित व्यक्ति वैक्सीनेशन करा चुका था और मध्य अफ्रीका में कैमरून की यात्रा कर फ्रांस लौटा था। विशेषज्ञों का कहना है कि व्यक्ति को सांस से जुड़े हल्के लक्षण महसूस हुए तो उसने की इसकी जांच कराई। जिसमें कोविड 19 के एक और नए संक्रमण की पुष्टी हुई। हालांकि अभी इस वेरिएंट के लक्षणों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है। फिलहाल, वैज्ञानिक जांच कर रहे हैं।

घबराने की नहीं सावधानी की जरूरत

विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड के नए वैरिएंट से घबराने की नहीं बल्कि सावधान रहने की जरूरत है। वैक्सीनेशन से काफी हद तक ने वैरिएंट से बचने में मदद मिल सकती है। यह वैरिएंट ओमीक्रॉन की तरह तेजी से नहीं फैल रहा है, जो लोगों के लिए राहत की बात हो सकती है।

Next Story