Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हो गए हैं सफेद बाल तो मेहंदी में ये चीजें मिलाकर बालों में लगाएं , हमेशा के लिए होंगे काले बाल

बालों में मेहंदी लगाने से सफेद बाल काले तो होते ही हैं। इसके साथ ही बालों से जुड़ी कई समस्याएं भी दूर होती हैं। वहीं आपको बता दें कि अगर आप इसमें कुछ चीजें मिलाकर लगाएं तो यह आपके बालों के लिए और भी ज्यादा फायदा पहुंचाती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मेहंदी में क्या चीजें मिलाकर लगाने से और भी फायदा मिलता है।

हो गए हैं सफेद बाल तो मेहंदी में ये चीजें मिलाकर बालों में लगाएं , हमेशा के लिए होंगे काले बाल
X
ऐसे करें सफेद बाल काले (फाइल फोटो)

आज भी ज्यादातर भारतीय सेफद बालों को छिपाने के लिए मेहंदी का इस्तेमाल करते हैं। बालों में मेहंदी लगाने से सफेद बाल काले तो होते ही हैं। इसके साथ ही बालों से जुड़ी कई समस्याएं भी दूर होती हैं। वहीं आपको बता दें कि अगर आप इसमें कुछ चीजें मिलाकर लगाएं तो यह आपके बालों के लिए और भी ज्यादा फायदा पहुंचाती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मेहंदी में क्या चीजें मिलाकर लगाने से और भी फायदा मिलता है। इसके साथ ही आपको बाल सफेद होने का कारण भी बताएंगे।

ये हैं बाल सफेद होने का कारण

- पीसीओडी, पीसीओएस बीमारी

- पॉल्यूशन

- हॉर्मोन्स चेंजेस

- जेनेटिक

-पोषक तत्वों की कमी

ये चीजे मिलाकर लगाएं मेहंदी

- पीसी कपूर

- बादाम तेल,

इसके लिए आप सबसे पहले 2 कपूर को अच्छे से पीसें। इसके बाद बाउल में मेहंदी, पिसी कपूर, बादाम तेल, पानी डालकर अच्छे से मिलाएं। मेहंदी घोलते वक्त ध्यान रखें कि इसमें गांठें ना पड़े। आप इसे रातभर के लिए रख कर छोड़ दें।

Also Read: सचिन तेंदूलकर की बेटी को देख उड़ जाएंगे होश, बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी लगने लगेंगी फीकी

ऐसे लगाएं मेहंदी

इस मेहंदी को आप सुबह बालों में अच्छी तरह लगाएं। मेहंदी के सूखने के बाद आप इसे धो लें, लेकिन शैम्पू का यूज न करें। इसे आप हफ्ते में 1 बार लगाएं।

और पढ़ें
Next Story