Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Janmashtami 2019 : जन्माष्टमी के खूबसूरत कृष्ण जी के टैटू

Janmashtami 2019 24 अगस्त को मथुरा-वृंदावन के साथ पूरे देश में कृष्ण जन्मोत्सव का त्यौहार मनाया जा रहा है। जन्माष्टमी पर कृष्ण के बचपन की कहानियों से लेकर उनके गीता ज्ञान तक के टैटू युवाओं के बीच बेहद पॉपुलर हो रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने हाथ पर कोई ट्रेंडी टैटू बनवाने की सोच रहें हैं, तो जन्माष्टमी का समय परफेक्ट रहेगा। जन्माष्टमी के अवसर पर टैटू के डिजाइन (Tattoo Design) लेकर आए हैं, जिनसे आप भक्ति के साथ अपने स्टाइल को भी बरकरार रख पायेगें।

Janmashtami 2019 : जन्माष्टमी के खूबसूरत कृष्ण जी के टैटू
X

Janmashtami 2019 : कृष्ण, एक ऐसे भगवान हैं, जो युवाओं में सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं। ऐसे में कृष्ण जन्मोत्सव पर उनके लिए अपनी आस्था दिखाने के लिए लड़के-लड़कियां कान्हा के बाल रुप, कान्हा की बांसुरी, मोरपंख बनवाना पसंद करते हैं। आइए जानते हैं जन्माष्टमी 2019 के मौके पर कृष्णा टैटू डिजाइन (Krishna Tatto Design)...




लड़कियों को पसंद हैं बाल गोपाल / Girls like Bal Gopal

टैटू आर्टिस्ट के मुताबिक,दिल्ली और एनसीआर में लड़कियों के बीच बाल गोपाल, मोरपंख, बांसुरी के टैटू डि़जाइन सबसे ज्यादा पॉपुलर हो रहे हैं। जिन्हें वो कलाई और बाजू पर बनवाती हैं। इसके अलावा अंगुली पर भी मोरपंख का टैटू बनवाने की डिमांड की जाती है।




लड़कों के बीच कृष्ण और शिव टैटू है पॉपुलर / Krishna and Shiva Tattoos Popular In Boys

लड़कियां जहां कृष्ण के बालरुप का टैटू पसंद करती हैं, तो वहीं लड़कों में कृष्ण के युवा रुप को काफी पसंद किया जाता है। लड़के कलाई पर बांसुरी वाले कृष्ण,बांसुरी, मोरपंख के साथ हरे कृष्णा लिखवाते हैं, तो वहीं बाजू पर राधा-कृष्ण का टैटू, कृष्णा के मंत्र का, भगवद गीता का दृश्य आदि बनवाते हैं। इसके अलावा लड़के भगवान शिव के टैटू बनवाते हैं।




कहां कहां बनवाते हैं टैटू / Where Do You Get Tattoos

आमतौर पर युवा शरीर के लगभग हर हिस्से यानि बाजू, कलाई, सीने, पीठ और कंधों पर बनवाना पसंद करते हैं। लड़कियां सबसे ज्यादा कलाई और बाजू पर टैटू बनवाती हैँ।




टैटू का कुल खर्च / Tattoo Cost

कृष्णा के चेहरे, बांसुरी, मोरपंख और मोर जैसे छोटे टैटू को 3000 से 5000 रुपयें में बनाया जाता है। जबकि कृष्णा के बड़े टैटू बनवाने के लिए आपको 12000-15000 रूपये तक खर्च करने होते हैं।




टैटू बनवाते समय की सावधानियां / Tattoo Making Precautions

अगर आप जन्माष्टमी के त्यौहार पर कृष्ण से जुड़े कोई टैटू बनवाना चाहते हैं, तो ऐसे मे कुछ सावधानी बरती बहुत जरुरी है, क्योंकि ऐसा न करने पर आपको स्किन इंफेक्शन, स्किन एलर्जी होने का खतरा बढ़ जाता है।

1. हमेशा ट्रेंड टैटू आर्टिस्ट से ही टैटू बनवाना चाहिए। इससे किसी भी तरह की गलती होने की अशंका कम रहती है।

2. टैटू बनवाने से पहले टैटू स्टूडियों में हाईजीन को चेक जरुर करें। ऐसा न करने पर इंफेक्शन और एलर्जी होने की संभावना बढ़ जाती है। आप हमेशा ऐसे टैटू स्टूडियों का चुनाव करें जहां टैटू टूल्स को ऑटोक्लेव से सेनिटाइज किया जाता हो।

3. टैटू आर्टिस्ट नई नीडल और ग्लव्स पहनकर ही टैटू बनाता हो। क्योंकि रियूज नीडल का इस्तेमाल करने से इंफेक्शन के अलावा, रक्त संबंधी बीमारी, एड्स तक हो सकती है।




4. टैटू बनवाने से पहले टैटू इंक का एक पैच टेस्ट जरुर करें। क्योंकि कुछ लोगों को टैटू इंक से स्किन को सूट नही करती हैं और त्वचा में खुजली, रेशेज आने के अलावा गंभीर एलर्जी भी हो जाती है।

5. अगर आप 18 साल या उससे अधिक है, तभी टैटू स्टूडियों में जाएं, क्योंकि आमतौर पर कुछ युवा टैटू बनवाते समय के असहनीय दर्द को सहन नहीं कर पाते हैं।

6. अगर आप किसी गंभीर बीमारी की दवाओं का सेवन कर रहे हैं या प्रेग्नेंट हैं, तो भूलकर भी टैटू न बनवाएं। क्योंकि इन दोनों समय त्वचा बहुत ज्यादा संवेदनशील होती है। ऐसे में टैटू बनवाते समय के दर्द से तबीयत खराब हो सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story