Top

प्रेग्नेंसी में खाएं ये घरेलू चीजें, बच्चे होंगे क्यूट और खूबसूरत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 2 2018 6:50PM IST
प्रेग्नेंसी में खाएं ये घरेलू चीजें, बच्चे होंगे क्यूट और खूबसूरत

किसी भी महिला के लिए गर्भावस्था का समय सबसे हसीन पल होता है। प्रेग्नेंसी के पहले दिन से लेकर आखिरी दिन तक महिला अपने होने वाले बच्चे के बारे में न जाने क्या-क्या सपने देखने लगती है। बच्चे को लेकर हर महिला यही सोचती है कि उसका बच्चा क्यूट और सबका दुलारा हो।

वहीं कुछ लोग कॉम्प्लेक्शन के आधार पर भी अपने बच्चे के गोरे रंग की कल्पना करते हैं। कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि अगर महिला प्रेग्नेंसी के दौरान ये चीजें खाएं तो उसके बच्चे का रंग निखरता है। ऐसे में जानिए प्रेग्नेंसी में किन चीजों को खाने से बच्चे का रंग साफ होता है-

यह भी पढ़ें: बारिश के मौसम में भूलकर भी न खाएं पालक और दही, रखें इन बातों का ध्यान

अंगूर

गर्भावस्था के दौरान अंगूर खाने से गर्भ में बच्चे के रंग में निखार आता है। लेकिन ध्यान रहे कि प्रेग्नेंसी में अंगूर का ज्यादा सेवन न करें। सिर्फ 15-20 अंगूर ही खाएं।

केसर

केसर को दूध में मिला कर पीने से भी गर्भ में पल रहे बच्चे का रंग साफ होता है। इतना ही नहीं इसके सेवन से महिला की रंगत में भी निखार आता है। केसर का दूध बनाने के लिए एक गिलास दूध में 4-5 केसर के रेशे डाल कर उबाल लें और ठंडा होने पर पिएं।

नारियल 

नारियल का सेवन तो वैसे भी फायदेमंद होता है। गर्भावस्था में नारियल खाने से महिला को तो फायदा होता ही है साथ ही गर्भ में पल रहे बच्चे का रंग भी गोरा होता है।

बादाम

प्रेग्नेंसी में बादाम का सेवन करने से शिशु के रंग पर असर पड़ता है उसका रंग निखरता है। साथ ही शिशु के सही विकास के लिए भी बादाम फायदेमंद होता है।

यह भी पढ़ें: एड्स होने के कारण और लक्षण, जानें किन कारणों से शरीर में आता है एचआईवी वायरस

दूध

स्वास्थ्य के लिए दूध तो काफी लाभदायक होता है। गर्भावस्था के दौरान दूध पीने से महिला को ताकत मिलती है और बच्चे का रंग निखरने के साथ-साथ उसके विकास में भी सहायक होता है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
eat these foods during pregnancy for fair cute and beautiful baby

-Tags:#Women Health#Pregnancy#Child Care#Pregnancy Tips
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo