Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गर्मियों में पेप्सी-कोला के बजाय नींबू है बेस्ट ऑप्शन

यह एक ऐसा फल है जो आसानी से आपको घर में और बाज़ार में मिल जाएगा।

गर्मियों में पेप्सी-कोला के बजाय नींबू है बेस्ट ऑप्शन
नई दिल्ली. गर्मियों का मौसम है और ऐसे में अकसर लोग खाने से ज्यादा ड्रिंक्स यानि की कुछ ठंडा पीना पसंद करते हैं। जो कि प्यास भी बुझाये और इस तपती धूप में शरीर को ठंडक पहुंचाए। लेकिन शायद आप नहीं जानते इसी चक्कर में सॉफ्ट ड्रिंक्स के नाम पर आप अपनी सेहत के साथ ही खिलवाड़ भी कर बैठते हैं। जी हां- ये सच है।
आज की भागदौड़ की ज़िंदगी में हम लोग अपनी सेहत से खिलवाड़ करने लगे हैं और सुविधा के अनुसार बनी हुई रेडीमेड चीज़ों का प्रयोग करते रहते हैं। चाहे वह खाने की हो या पीने की। प्राकृतिक रूप से मिलने वाली ताज़ा और शुद्ध चीज़ों को छोड़ कर ज्यादातर लोग बोतल बंद चीज़ों का सेवन करते है जिसका सीधा असर सेहत पर पड़ता है।
अब आप कहेंगे कि, तो क्या गर्मी में प्यासे ही मर जाएं, गर्म पानी ही पिएं। तो इसका आसान सा उपाय हमारे पास है। हम आपकी सेहत को ध्यान में रखते हुए आपको ऐसे पेय पदार्थ के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में जानने के बाद आप बाकी के पेप्सी को कोला की तरफ मुड़कर भी नहीं देखेंगे।
यह एक ऐसा फल है जो आसानी से आपको घर में और बाज़ार में मिल जाएगा। ये है गोल-गोल पीले रंग का दिखने वाला और स्वाद में खट्टा-चटाखेदार नींबू। नीबू एक ऐसी औषधि है जो सस्ती और अति गुणकारी है। कोल्ड ड्रिंक पीने के बजाय रोज़ यदि एक नींबू पानी में निचोड़ कर पीया जाए तो कई बीमारियों से बचा जा सकता है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी ख़बर -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top