Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA : Covid19 के कारण भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज रद्द

IND vs SA : भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज रद्द कर दी गई है। भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यह फैसला लिया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भी अपने खिलाडियों को श्रीलंका दौरे से वापिस बुला लिया है।

IND vs SA : भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज रद्द
X
युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार

IND vs SA : भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच चल रही वनडे सीरीज कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गई है। भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा और तीसरा वनडे मैच लखनऊ और कोलकाता में खेला जाना था, इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका लखनऊ पहुंच चुकी है। इससे पहले तय किया गया था कि भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मैचों में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी, लेकिन अब पूरी सीरीज को ही रद्द कर दिया गया है।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाना था लेकिन वो मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। आपको बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भी अपनी टीम को श्रीलंका दौरे से वापिस बुला लिया है और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज स्थगित कर दी। वहीं कोरोना वायरस के कारण आईपीएल शेड्यूल में भी बदलाव करना पड़ा है, और फिलहाल के लिए आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

कोरोना वायरस का कहर

भारतीय क्रिकेट टीम को भी कोरोना वायरस से सेफ्टी के लिए निर्देश दिए हैं, इसमें खिलाडियों को हिदायत दी गई है कि वो किसी अनजान व्यक्ति से अधिक सम्पर्क न बनाए और न ही उनके साथ सेल्फी आदि लें। भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा दिए गए निर्देश में भारतीय खिलाडियों को बाहर रेस्टोरेंट में नहीं खाने की सलाह भी दी है। धर्मशाला से लखनऊ आते हुए कई खिलाडियों ने अपने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। भारतीय ओपनर केएल राहुल, युजवेंद्र चहल, और कप्तान विराट कोहली ने अपने चेहरे मास्क से ढके हुए थे, जो सुरक्षा के लिहाज से अच्छा था।

कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया चिंतित है, और डब्ल्यू एच ओ ने Covid19 को महामारी घोषत कर दिया है। कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले भारत में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या 80 से पार जा पहुंची है जबकि एक व्यक्ति की मौत भी हुई है।

Next Story