Logo
election banner
Sunrisers Hyderabad vs Lucknow Super Giants IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 के 57वें मुकाबले में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर लखनऊ सुपर जायंट्स से हैदराबाद में शाम 7.30 बजे से होगी।

Sunrisers Hyderabad vs Lucknow Super Giants IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 का 57वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हैदराबाद में बुधवार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। दोनों ही टीमों को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। हैदराबाद को अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस ने हराया था। तो वहीं, लखनऊ को अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने हराया था। 

आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। दोनों ही टीमों ने 11 मुकाबले खेले हैं और इसमें 6 में जीते और 5 गंवाए हैं। दोनों ही टीमों के एक बराबर 12 अंक हैं। बस नेट रन रेट में अंतर की वजह से लखनऊ की टीम पांचवें स्थान पर है। 

हेड टू हेड
सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच अबतक तीन मैच हुए हैं और तीनों ही लखनऊ ने जीते हैं। 

प्लेऑफ के लिए कड़ी टक्कर
शीर्ष चार स्थान के लिए सनराइजर्स के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स (16), राजस्थान रॉयल्स (16) और चेन्नई सुपर किंग्स (12) अंक तालिका में उनसे ऊपर हैं। जो भी ये मैच जीतेगा वो अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ जाएगा। 

हैदराबाद के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव
पैट कमिंस की कप्तानी वाली हैदराबाद टीम में टैलेंट की कमी नहीं है। लेकिन, टीम के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है। सनराइजर्स ने अपने पिछले चार मैचों में से तीन मैच हारे हैं, जिसकी मुख्य वजह उनके पावर हिटर्स बल्लेबाजों का फ्लॉप शो है। ट्रेविस हेड को छोड़कर बाकी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। अपनी पावर-हिटिंग क्षमता प्रदर्शित करने के बाद, युवा ओपनर अभिषेक शर्मा ने पिछले चार मैचों में सिर्फ एक बार 30 रन का आंकड़ा पार कर पाए हैं। 

टी नटराजन गेंद से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी अपनी लय हासिल कर ली है। भुवनेश्वर की गेंदबाजी की वजह से ही हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से हराया था। 

लखनऊ ने केकेआर के खिलाफ किया था फीका प्रदर्शन
दूसरी तरफ, लखनऊ सुपर जायंट्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने निराशाजनक प्रदर्शन से उबरना होगा। इस मैच में लखनऊ के गेंदबाज महंगे साबित हुए थे और पहली बार इकाना स्टेडियम में लखनऊ के खिलाफ 200 रन का स्कोर बना था और उनकी टीम भी 137 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इस मैच में केएल राहुल भी टीम की पारी को आगे बढ़ाने में नाकाम रहे थे और मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन जैसे प्लेयर भी नाकाम रहे थे। 

लखनऊ की गेंदबाजी में फायर पावर नहीं
मयंक यादव के आईपीएल से बाहर होने और बाएं हाथ के पेसर मोहसिन यादव  के चोटिल होने की वजह से अफगानिस्तान के पेसर नवीन उल हक और यश ठाकुर के कंधों पर सारी जिम्मेदारी आ गई है। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या और रवि बिश्नोई को भी दम दिखाना होगा। 

jindal steel Ad
5379487