Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

SCO Summit: इमरान सरकार ने दी इजाजत, पाकिस्तान के रास्ते किर्गिस्तान जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) की शीर्ष बैठक में हिस्सा लेने किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक जाएंगे। पीएम मोदी को पाकिस्तान से होकर जाना था जिसकी इजाजज इमरान सरकार ने दे दी है।

SCO Summit: इमरान सरकार ने दी इजाजत, पाकिस्तान के रास्ते किर्गिस्तान जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) की शीर्ष बैठक में हिस्सा लेने किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक जाएंगे। लेकिन उससे पहले भारत सरकार ने पाकिस्तान से अपील की कि को वो पाकिस्तान के रास्ते उन्हें वहां जाने दें।

अब खबर है कि इमरान सरकार ने भारत सरकार की इस अपील को स्वीकार कर लिया है। इसके लिए सरकार ने आज ही अपील की थी। जिसें कुछ ही घंटों में स्वीकार कर लिया गया। किर्गिस्तान जाने के लिए ढाका से दिल्ली, दिल्ली से अफगानिस्तान के रास्ते हवाई रास्ता बना हुआ है। जिसे पाक सरकार ने बंद कर दिया था।

एएनआई के मुताबिक, भारत ने पाकिस्तान से अनुरोध किया था कि वह किर्गिस्तान के बिश्केक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशेष उड़ान के लिए अपने हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की इज्जात दे। जल्द ही इसकी मंजूरी मिलने की उम्मीद भी जताई गई थी।

जानकारी के लिए बता दें कि इस बार किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) की बैठक होने जा रही है। यह बैठक 13-14 जून को होगी। इस बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी मौजूद होंगे।

बता दें कि पाकिस्तान ने बालाकोट एयरस्ट्राइस के बाद अपनी हवाई सीमा को बंद कर दिया था। इस वक्त पाकिस्तान ने दो ही रूटों को खोल रखा है। जो पाकिस्तान के साउथ को जाते हैं।

Next Story
Share it
Top