Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सावधान ! जूड़ा बनाने वाली महिलाओं को हेयरफॉल समेत इन बीमारियों रहता है खतरा

गर्मी का मौसम हो या सर्दी का मौसम अक्सर लड़कियां और महिलाएं अपने बालों का बन या जूड़ा बनाना पसंद करती हैं। क्योंकि इससे बालों को मैनेज करना आसान हो जाता है। लेकिन अगर आप हमेशा ही अपने बालों का बन या जूड़ा बनाए रखना पसंद करती हैं, तो ये आपके लिए घातक हो सकता है।

सावधान ! जूड़ा बनाने वाली महिलाओं को हेयरफॉल समेत इन बीमारियों रहता है खतरा
गर्मी का मौसम हो या सर्दी का मौसम अक्सर लड़कियां और महिलाएं अपने बालों का बन या जूड़ा बनाना पसंद करती हैं। क्योंकि इससे बालों को मैनेज करना आसान हो जाता है। लेकिन अगर आप हमेशा ही अपने बालों का बन या जूड़ा बनाए रखना पसंद करती हैं, तो ये आपके लिए घातक हो सकता है। जी हां, लगातार बालों को बांधे रखने से बाल झड़ने के साथ ही कई अन्य बीमारियों का सामना भी करना पड़ सकता है। इसलिए आज हम आपको
लंबे समय तक जूड़ा या बन बनाने से होने वाली बीमारियों या उसके नुकसान के बारे में बता रहे हैं।

जूड़ा (बन) बनाने से होने वाले नुकसान :

जूड़ा (बन) बनाने से होने वाले नुकसान 1

बालों का अलग-अलग तरह से जूड़ा या बन बनाना फैशन ट्रेंड में होने के साथ लड़कियों में बेहद पसंद किया जाता है। कुछ समय के लिए बालों का बन बनाना तो ठीक है, लेकिन अगर आप रोजाना लंबें समय तक जूड़ा बनाए रखती हैं, तो इससे आपको बाल झड़ने और बाल टूटने की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

जूड़ा (बन) बनाने से होने वाले नुकसान 2

जब आप लंबे समय तक अपने बालों को बांधे रखते हैं, तो इससे सिर के स्कैल्प तक हवा नहीं पहुंच पाती है, जिससे धीरे-धीरे स्कैल्प की त्वचा ऑयली हो जाती है। जिससे बालों को बार-बार धोना पड़ता है और उससे बाल ड्राई होने लगते हैं।

जूड़ा (बन) बनाने से होने वाले नुकसान 3

बालों का हमेशा बन या जूड़ा बनाए रखने से बालों की शाइनी भी कम होती है। जिसकी वजह से वो देखने में अच्छे नहीं लगते हैं।

जूड़ा (बन) बनाने से होने वाले नुकसान 4

अगर आप हमेशा बालों का बन या जूड़ा बनाना पसंद करती हैं, तो इससे सिर में त्वचा और बालों की जड़ों में आने वाला पसीना सूख नहीं पाता है। जिससे बालों से बदबू आने लगती है।

जूड़ा (बन) बनाने से होने वाले नुकसान 5

जब भी हम बालों का जूड़ा या बन बनाते हैं, तो बालों को कसकर बांधते हैं जिससे धीरे-धीरे बाल कमजोर होने लगते हैं और टूटने की शिकायत होने लगती है।
Next Story
Share it
Top